नीमच: शहरवासियों ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

0
17

हेल्पिंग हैंड सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शहरवासियों ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

हमने महान व्यक्तित्व खो दिया – श्रीमती ममता खेड़े 

नीमच,मध्य प्रदेश। टाटा समूह को वैश्विक ब्रांड बनाने वाले दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने रविवार को नगर का जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहरवासियों ने टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। भारत माता चौराहा पर हेल्पिंग हैंड सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में शहर के वरीय अधिकारी और नागरिक एकत्रित हुए। इस अवसर पर कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। सभी ने रतन टाटा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

नीमच एसडीएम श्रीमती ममता जी खेड़े ने इस मौके पर कहा कि आज हमने एक महान व्यक्तित्व को खो दिया है। इस विशेष आयोजन का उद्देश्य समझाते हुए कहा, “रतन टाटा को सही मायने में आम लोगों का उद्योगपति कहा जा सकता है। उनके दूरदर्शी नेतृत्व, करुणा और सहृदयता ने भारतीय समाज में एक गहरी छाप छोड़ी है। उनके योगदान से हम सभी को प्रेरणा मिलती है। एक ऐसे दौर में जब स्वार्थ अधिक देखने को मिलता है। रतन टाटा ने अपनी आमदनी का दो तिहाई हिस्सा दान कर समाज को एक नई दिशा दी है। वे स्टार्टअप्स और नए उद्यमियों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बने। उनके सहयोग से न जाने कितने लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिला। पशु कल्याण के प्रति उनकी संवेदनशीलता उन्हें पशु प्रेमियों के लिए एक आदर्श बनाती है। श्रमिक वर्ग उन्हें एक सच्चे कर्मयोगी के रूप में सम्मान देता है। आम आदमी उन्हें एक सच्चे राष्ट्रसेवक के रूप में देखता है।”

उनके सादा जीवन व उच्च विचारों पर भी प्रेरणा लेनी चाहिए। आज वह अपने आदर्शों के चलते हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत बन गए हैं, जिनको भूलना बहुत मुश्किल हैं।

हेल्पिंग हेण्डस सोश्यल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में नगरवासियो ने उपस्तिथ हो स्वर्गीय श्री रतनजी टाटा को 2 मिनट का मौन रखकर स्व. रतन टाटा को विनम्र श्रद्धांजलि दी। इस अवसर हेल्पिंग हेण्डस सोश्यल वेलफेयर सोसायटी क्लब के सभी सदस्य भी मौजूद रहे ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें