नासिक: आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग के माध्यम से रावण का दहन करने से निश्चित ही दुनिया बदल जाएगी – राजयोगिनी संतोष दादीजी

0
12

नासिक, महाराष्ट्र: दशहरे के शुभ दिन पर यह शुभ संकल्प लें कि हम अपने अंदर के विकार रूपी रावण को जलाकर आत्म परिवर्तन करके विश्व का परिवर्तन करेंगे। रावण किसी स्थूल अग्नि में नहीं मरेगा, बल्कि यदि आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग के माध्यम से हमारे अंदर के विकारों को भस्म करके रावण को जलाया जाए तो दुनिया अवश्य बदल जाएगी। माउंट आबू में ब्रह्माकुमारी संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासक राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी संतोष दादीजी ने कहा, व्यर्थ की चिंताओं को छोड़ें और आध्यात्मिक ज्ञान पर चिंतन करें।

12 अक्टूबर को सिंगापुर गार्डन अवंतिका सोसायटी, द्वारका टाकली रोड पर ब्रह्माकुमारी संस्था के नवनिर्मित राजयोग ध्यान साधना हॉल डिवाइन टच सेवा केंद्र का लोकार्पण समारोह आज संपन्न हुआ। सांसद भास्कर भगरेसर, विधायक देवयानी फरांदे, जिला सूचना अधिकारी गोपाल सालुंखे, मराठा विद्या प्रसारक समाज  के महासचिव एडवोकेट. नितिन भाऊ ठाकरे, नासिक शहर के पुलिस उपायुक्त प्रशांत बच्छाव, नगरसेविका अर्चना थोरात, मालेगांव के पुलिस अधिक्षक  गजानन राजमाने, चार्टर्ड अकाउंटेंट सतीश कासलीवाल, माय  लाइफस्टाइल के डॉ. योगेश निकम, डॉ. मयूरी बच्छाव, पायलट शौर्य कोहक, माउंट आबू से ब्रह्माकुमार जीतूभाई एवं ब्रह्माकुमार नितिन भाई विशेष रूप से अतिथिगण, दैनिक लोकनामा के स्थानीय संपादक चन्द्रशेखर शिम्पी, उप संपादक धनन्जय बोडके, साप्ताहिक आपाला  आवाज के संपादक अमोल सोनवणे एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सांसद भास्कर भगारे सर ने अपने वक्तव्य में कहा कि डिवाइन टच  के नाम से  बनी यह वास्तु  बहुत अद्भुत है और इस स्थान पर सृष्टि चक्र का ज्ञान दिया जाता है और आत्मा और परमात्मा का आध्यात्मिक संबंध जोड़ा जाता है। आज हर किसी के जीवन में सुख और शांति की अत्यंत आवश्यकता है और ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा प्रदान की जाने वाली मूल्य शिक्षा और ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा किया जाने वाला कार्य आध्यात्मिक सुख और शांति प्रदान करना है। इस अवसर पर भगरे महोदय ने इच्छा व्यक्त की कि डिवाइन  टच नामक नवनिर्मित भवन से इस सुख-शान्ति का प्रचार-प्रसार दूरदूर कर दिया जाये।

विधायक देवयानी फरांदे ने दशहरा की शुभकामनाएं व्यक्त करते हुवे ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा किये जा रहे आध्यात्मिक कार्यों की सराहना की। ब्रह्माकुमारी संस्था समाज में व्यक्ति निर्माण और उसमें आध्यात्मिक जागरूकता पैदा करने का कार्य कर रही है। इस अवसर पर विधायक फरांदे ने इच्छा व्यक्त की कि डिवाइंड टच नामक नवनिर्मित वास्तु के माध्यम से यह कार्य और अधिक मजबूती से किया जायेगा.

मराठा विद्या प्रसारक समाज  संस्था के कई स्कूलों और कॉलेजों में ब्रह्माकुमारी संस्था की आध्यात्मिक मूल्य शिक्षा संचालित की जाती हैं ऐसा एमवीआईपीआर के महासचिव नितिन भाऊ ठाकरे ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था का मूल्य जागरूकता का कार्य अविश्वसनीय है।.

बोहरी समाज के नायक अली फखरुद्दीन चोपड़ा वाला ने समाज की ओर से ब्रह्माकुमारी संतोष दीदी जी का अभिनंदन किया।

ब्रह्माकुमार ओंकार ने स्वागत गीत गाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। ब्रह्माकुमारी भारती ने संतोषी मां की आरती पर नृत्य प्रस्तुत किया। डी फॉर डांस एकेडमी के संजय एवं टीम ने आकर्षक डांस प्रस्तुत किया। कुमारी दक्षता ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। ब्रह्माकुमारी वसंती दीदी जी ने अपने भाषण में द्वारका क्षेत्र में द्वारका सेवा केंद्र की स्थापना कैसे हुई इसकी यादगार यात्रा प्रस्तुत की।

संचालनकर्ता ब्रह्माकुमारी पूनम दीदी थीं और स्वागत ब्रह्माकुमारी ज्योति दीदी ने किया और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. मल्हार देशपांडे ने किया। औरंगाबाद की शिलादीदी, मालेगांव की शकुंतला दीदी, ममता दीदी बरहानपुर की मंगला दीदी, उल्हासनगर की सोम दीदी, पुष्पा दीदी, सरला दीदी, शक्ति दीदी गोदावरी दीदी मनीषा दीदी आरती दीदी, मीरा दीदी रानी दीदी, पुष्पा दीदी आदि उपस्थित थीं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें