छतरपुर: नवनिर्वाचित नगर सरकार का ब्रह्माकुमारीज़ में हुआ आत्मीय सम्मान

0
351


छतरपुर,मध्य प्रदेश। स्थानीय किशोर सागर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय मे आज नवनिर्वाचित  नगर सरकार का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ( अध्यक्ष  नगर पालिका  छतरपुर ) व  वीकेन्द्र वाजपेयी  ( उपाध्यक्ष  नगर पालिका छतरपुर ) के साथ छतरपुर नगर के सभी 40 वार्डो से चुनकर आये पार्षदों की गरिमामय उपस्थिति रही । 
कार्यक्रम की शुरुआत परमपिता परमात्मा शिव की याद से की गई । सर्व प्रथम संस्था प्रभारी बी के शैलजा बहन जी द्वारा नगर की प्रथम नागरिक श्रीमती ज्योति सुरेंद्र चौरसिया को अंग-वस्त्र उढ़ाकर सम्मान किया गया तत्पश्चात नगर पालिका उपाध्यक्ष वीकेन्द्र वाजपेयी को संस्था प्रमुख ने अंग – वस्त्र उढ़ाकर सम्मान किया । इसके बाद सभी नवनिर्वाचित पार्षदों का सम्मान किया गया। साथ में ही नगर लायंस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष  सचिन अग्रवाल जी का भी विशेष सम्मान किया गया भ्राता सचिन जी ब्रह्माकुमारी विद्यालय से प्रारंभ से ही जुड़े हैं और सहयोगी रहे हैं आपके साथ लायंस के वरिष्ठ सदस्य  संजीव नगरिया जी कृष्णा रावत जी और अन्य कई साथी भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।
इसके बाद दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई । कार्यक्रम का संचालन कर रही बीके रीना बहन ने संस्था का संक्षिप्त परिचय दिया तत्पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छतरपुर सेवाकेन्द्र प्रभारी  ब के शैलजा बहन ने रामायण का उदाहरण देते हुए नगर सरकार को समझाया की जिस तरह से सतयुग मे  धर्म सत्ता को साथ लेकर चलने से किसी भी राजा को निर्णय लेना आसान होता था ठीक वैसे ही आपको भी अपने कार्य क्षेत्र मे कार्य करना है । साथ ही उन्होंने कहा कि संस्था हर सामाजिक कार्य मे आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है आप जब भी कहेंगे हम सभी बहनें आपके साथ खड़े है।  
वहीं विश्वनाथ सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके रमा बहन रोचक कहानी के द्वारा नवनिर्वाचित पार्षदों को पॉजीटिव जीवनशैली अपनाने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि यह संस्था भी एक कमरे से चलकर आज 140 देशों मे समाज हित मे  सेवाऐं दे रही है ठीक वैसे ही आप सभी को समाज हित मे कार्य करना है ।
इस अवसर पर नवनिर्वाचित नपा अध्यक्ष ने कहा कि ब्रह्माकुमारी बहनों के द्वारा किया गया सम्मान हमारे जीवन मे प्रेरणा का कार्य करेगा । हम सदा आपके द्वारा दी गयी शिक्षा को याद रखकर नगर को नई गति देने का प्रयास करेंगे । वही नपा उपाध्यक्ष वीकेन्द्र वाजपेयी ने कहा कि निश्चित ही जैसा की दीदी लोगों ने बताया कि प्रेम से दुनिया को जीता जा सकता है मैं इस बात को भलीभांति मानता हूँ। 
नगर सरकार ने संस्था की  पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी डाॅ  प्रकाशमणि जी की 15वीं पुण्य स्मृति दिवस की उपलक्ष्य में दादीजी को श्रद्धा सुमन अर्पित किये एवं सभी नवनिर्वाचित सदस्यो ने भी संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की । 
कार्यक्रम के अंत मे बी के कल्पना बहन ने मेडिटेशन के द्वारा सभी को परमात्म स्नेह की अनुभूति काॅमेट्री के द्वारा कराई ।  अंत मे सभी को ईश्वरीय सौगात भेंट की गई । एवं सभी ने परमात्मा याद मे प्रसाद ग्रहण किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें