मनासा:नगर पंचायत परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों एवं जनपद सदस्यों ने जनहित में आपसी एकता से कार्य करने की शपथ ली

0
144

मनासा (जिला नीमच),मध्य प्रदेश। नि:स्वार्थ जनहित के सेवाकार्यों के लिए निरन्तर समर्पित ब्रह्माकुमारी संस्थान के शिव सागर कॉलोनी, मनासा स्थित केन्द्र द्वारा सद्‌भावना सभागार में नवनिर्वाचित पार्षदों व जनपद सदस्यों के साथ ही आमंत्रित गणमान्य नागरिकों के लिए स्नेह मिलन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ब्रह्माकुमारी संस्थान के एरिया डायरेक्टर बी.के.सुरेन्द्र जैन ने सभा में उपस्थित लोगों की फरमाईश पर सबसे पहले अपने जीवन को तनाव मुक्त, व्यसन मुक्त एवं खुशहाल बनाने के लिए आत्मज्ञान एवं राजयोग मेडिटेशन की व्याख्या के साथ ही अनेक सरल टिप्‍स दिये जिनका कुछ समय नियमित अभ्यास कर अति व्यस्त एवं विकट परिस्थितियों में भी जीवन को आसान व तनाव मुक्त बनाया जा सकता है । बी.के.सुरेन्द्र भाई ने अपने उद्‌बोधन में बीच बीच में हल्के फुल्के हंसी एवं खुशहाली के मौके भी प्रदान किये । ब्रह्माकुमारी संस्थान की सबझोन संचालिका राजयोगिनी बी.के.सविता दीदी ने उपस्थित जनसमुदाय की मांग पर सबसे पहले रनिंग कॉमेन्ट्री में सकारात्मक संकल्प देकर राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करवाया । जिससे संपूर्ण हॉल में गहन शांति व सन्नाटा छा गया व सभी लोग गहरी अनुभूतियों में खो गऐ ।

            इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि नगर पंचाय परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पक्ष विपक्ष के समस्त पार्षदों के साथ नवनिर्वाचित जनपद सदस्यों ने भी अपने हाथ उठाकर जन हित में अपने भेदभाव भुलाकर, आपसी एकता, प्रेम व सद्‌भावनापूर्ण माहौल में परिषद व जनपद के सम्मेलन में जनहित व नगर के निर्णय पारित कर विकास कार्य करेंगे ।

इस सभा को नवनिर्वाचित नगर परिषद अध्यक्षा डॉ. सीमा तिवारी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान के इस गरिमामय कार्यक्रम में जो हमें प्रेरणाऐं दी गई हैं, उनको व्यवहारिक जीवन में अपनाकर जनसेवा के कार्य करेंगे ।

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के अलावा व्यापारी संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र चौखड़ा, उपाध्यक्ष राकेश पाटीदार, भाजपा मण्डल उपाध्यक्ष अश्‍विन सोनी, जनपद उपाध्यक्ष मोहनलाल गुर्जर, वैश्य समाज के अध्यक्ष शिखर चन्द जैन, शिक्षा विभाग के संजय फरक्या, राजेश धनोतिया, पूर्व न.प.अध्यक्ष यशवंत सोनी आदि अन्य अनेक प्रतिष्ठित लोगों ने भाग लिया । कार्यक्रम का संचालन बी.के.वर्षा बहन ने किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें