ब्रह्माकुमारीज़ एवं समाजसेवा प्रभाग द्वारा 200 समाजसेवियों को सम्मानित किया गया

0
341

केकड़ी (अजमेर,राजस्थान): स्व. ब्रह्माकुमारी  सुषमा दीदी की प्रथम पुण्यतिथि के उपलक्ष पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय केकडी सेवा केंद्र एवं समाज सेवा प्रभाग द्वारा मानवता के संरक्षण समाजसेवी कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह महोत्सव का आयोजन तुलसी मैरिज गार्डन रिसोर्ट में किया गया। जिसमें उन सभी समाजसेवियों को समाज सेवा के साथ-साथ आध्यात्मिकता  को भी जीवन में शामिल करने का संदेश दिया गया। श्रेष्ठ कर्म के साथ-साथ श्रेष्ठ भावनाओं का भी बहुत महत्व है इस पर भी प्रकाश डाला गया।  दीप प्रज्वलन कर एवं एवं दिप से दिप जलाकर सामाजिक सद्भावना का संदेश दीया।
इस दौरान अजमेर से पधारी हुई अजमेर संभाग संचालिका आदरणीय राजयोगिनी बीके शांता दीदी जी जो विगत 65 वर्षों से ईश्वरीय ज्ञान में समर्पित होकर के विश्व सेवा में अग्रसर हैं ,ने बताया कि जब  हम स्वयं को जाने तभी हम परमात्मा को जानकर उस से शक्ति प्राप्त कर सकते हैं और आत्मशक्ति के आधार पर ही जीवन में आने वाली हर समस्या का सामना सहज रिति से कर सकेंगे .सभी को सुख देना ही सच्ची समाज सेवा है इसलिए निस्वार्थ भाव से हम लोगों की सेवा करें जिससे हमारे जीवन  स्वत: ही सुख और शांति से भरपूर रहेगा. दीदी ने सभी से आग्रह किया कि जिन्होंने भी 7 दिन का कोर्स नहीं किया है वह सेवाकेंद्र पर आकर के ब्रह्माकुमारी द्वारा दिए जा रहे 7 दिन के कोर्स को करके राजयोग की विधि को अपने जीवन में धारण कर अपने जीवन को एक नई दिशा प्रदान करें. 
कार्यक्रम के इस अवसर पर विशेष रुप से पधारे हुए माउंट आबू मुख्यालय  से  बीके वीरेंद्र भाई जी जो कि  ब्रह्मा कुमारीज समाज सेवा प्रभाग के सक्रिय कार्यकर्ता है उन्होंने समाज सेवा प्रभाग द्वारा चल रही सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा की  समाज में सेवा करने की सही विधि तभी संभव होगी जब उसमें आध्यात्मिकता का परिवेश होगा एवं नैतिक मूल्यों की शिक्षा भी हम दें जिससे लोगों का जीवन परिवर्तन हो, समाज सेवा के साथ-साथ दुआओं की संपत्ति भी हम कमाए तभी सच्ची समाज सेवा होगी. मुख्यालय से ही पधारे हुए ब्रह्मा कुमार कीर्ति भाई बताया कि सदा खुश रहें और मुस्कुराते रहे आपका खुश रहना और मुस्कुराना  ही स्वत सेवा करेगा. 
अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय से पधारे हुए मीडिया प्रभाग के प्रकाश भाई ने तनाव मुक्त जीवन शैली के बारे में  टिप्स बताएं , केकड़ी  सेवा केंद्र संचालिका बीके कविता बहन राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करवाया अजमेर से पधारी हुई बीके संचिता ने ब्रह्माकुमारी संस्था का परिचय दिया. रावतभाटा सेवा केंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी अंकिता बहन ने मंच संचालन किया. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा समस्त सभा में उपस्थित समाजसेवियों को समाजसेवा प्रभाग एवं केकरी सेवा केंद्र के द्वारा मोमेंटो, सर्टिफिकेट, फाइल व ऊपरना पहनाकर सम्मानित किया  गया  एवं सभी को ईश्वरीय प्रसाद देकर शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम के इस अवसर पर अजमेर से पधारी हुई काजल बहन, रिंकी बहन,सरवाड़ सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्मा कुमारी कोमल बहन , केकड़ी की मनभर बहन, रामसर की रानी बहन, सावण से रचना बहन , ब्रह्माकुमार कान्हा भाई अनिल भाई, प्रेम भाई तथा बुद्धिजीवी समाजसेवी उपस्थित रहे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें