सारनाथ, वाराणसी: मैं अभिभूत हूँ यहाँ की दिव्यता और अपनत्व से – सांसद, सीमा द्विवेदी

0
290

सारनाथ, वाराणसी,उत्तर प्रदेश। ब्रह्माकुमारी संस्था में आकर मुझे जो दिव्यता और अपनत्व का भाव मिला है उससे मैं अभिभूत हूँ । मुझे यह अपना परिवार महसूस हुआ । मैं धन्य हूँ जो कि आज मुझे इस दिव्य स्थान में आकर आदरणीय सुरेंद्र दीदी का आशिर्वाद और दीपेंद्र भाई जी का सानिध्य प्राप्त करने का अवसर मिला।

उक्त विचर जौनपुर की राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी  जी ने व्यक्त किए । वो ब्रह्माकुमारीज सारनाथ, वाराणसी द्वारा संस्था के सभागार में आयोजित एक स्नेह मिलन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं । उन्होंने कहा कि  संस्था के करीब आने की मेरी बड़ी अभिलाषा थी जो आज पूरा हुआ । संस्था के परिसर में प्रवेश करते ही मनको ऐसी सुकून और शांति मिली जिसको शब्दों में वर्णन करना नामुमकिन है ।  

राजयोग से होगा संस्कारों का दिव्यीकरण – बी के सुरेंद्र दीदी

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्वी उ.प्र. और पश्चिम नेपाल की निदेशिका राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेन्द्र दीदी ने कहा कि आध्यात्मिकता जीवन जीने की कला सिखाती है ।जीवन से नेगेटिविटी को कट करके पाजिटिविटी को साथ लेकर चलने से हम अपनी मंजिल तक सहज ही पहुँच सकते हैं ।यही सफलता का आधार है ।  

संस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेंद्र ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह परमात्म दरबार आप का अपना घर है । ब्रह्माकुमारीज़ वैश्विक परिवार परमात्म आज्ञा प्रमाण राजयोग के बल से मानवीय संस्कारों का दिव्यीकरण करके स्वर्णिम युग की पुनर्स्थापना का कार्य कर रही है ।  

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष, भा ज पा,  सुधाकर उपाध्याय ने  संस्था द्वारा मानव उत्थान हेतु किए जा रहे कार्यों की सराहना की । चुनार से आए ज़ोन के वरिष्ठ राजयोगी ब्र.कु. पंकज भाई ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए । अतिथियों का आभार संस्था के वरिष्ठ राजयोगी ब्र.कु. विपिन भाई ने तो  कार्यक्रम का संचालन मोटिवेशनल ट्रैनर बी के तापोशी बहन ने किया ।

कार्यक्रम के आरम्भ में ब्र.कु. राधिका दीदी, सरिता बहन, प्रियंका, पूजा आदि ने पुष्प माला एवं तिलक प्रदान कर अतिथियों का स्वागत किया । ज्ञातव्य हो कि स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन बहन हेमलता जी के पौत्र अभ्युदय के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया । अतिथियों ने केक काटकर नन्हें बालक अभ्युदय को अपनी शुभ-कामनाएं दी । कार्यक्रम के आयोजन में ब्र.कु. भाई राजू, गंगाधर, अजीत  अशोक, राजकुमार, दीपक भाई आदि का विशेष योगदान रहा ।  उक्त अवसर पर उत्तम उपाध्याय, समाजसेवी पृथ्वीराज सिंह, अशोक पटेल, राजन, मुन्ना, विपिन कपूर, विनोद आदि के साथ अनेक विशिष्टजनों की उपस्थिति रही ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें