वाराणसी: हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया बाल दिवस

0
208

*ब्रह्माकुमारीज़ में जुटे कई विद्यालय के छात्र-छात्रायें*

*डिटाल बनेगा स्वस्थ इंडिया और ब्रह्माकुमारीज़ का आयोजन*

वाराणसी-सारनाथ,उत्तर प्रदेश। ब्रह्माकुमारीज के क्षेत्रीय कार्यालय सारनाथ में बाल दिवस बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। संस्था के सारनाथ स्थित ग्लोबल लाईट हाउस के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एक ओर जहाॅं बच्चों ने अपनी भावभीनी प्रस्तुति दी वहीं अतिथियों ने उन्हें सफल एवं उज्जवल भविष्य की शुभ-कामना के साथ प्रशस्ति पत्र देकर उत्साहवर्द्धन किया । 

      कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिलीप सोनकर] दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री उ.प्र. सरकार ने कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य हैं । इनकी शारीरिक] आर्थिक स्थिति अच्छी होगी] स्वास्थ्य और शिक्षा अच्छी मिलेगी तो देश का भविष्य अच्छा होगा। अत: जरूरत है इन्हें बेहतर व्यवस्था प्रदान करने की ।

 विशिष्ट अतिथि के रूप में मिसेज इंडिया खादी 2022 विंकल शुक्ला ने बाल दिवस पर बच्चों को शुभ-कामनाएं देते हुए कहा कि अपने लक्ष्य के प्रति सदा दृढ़ संकल्पित रहकर आगे बढे तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता ।

      ब्रह्माकुमारीज़ के क्षेत्रीय प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेन्द्र ने बच्चों को कच्ची मिट्टी के रूप में परिभाषित करते हुए उनके जीवन को यथार्थ रूप में ढालने की जरूरत पर बल दिया । संस्था के पूर्वाचंल मीडिया प्रभारी बी.के. विपिन ने बच्चों को कर्तव्य पथ की याद दिलाते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

कार्यक्रम को ज्ञानोदय एकेडेमी स्कुल के प्रबंधक अनिल गुप्ता] मण्डुवाडीह इंग्लिस प्राइमरी स्कुल की उप-प्रधानाचार्या नीलम राय] डिटाल बनेगा स्वस्थ इंडिया के सुपरवाईजर रविन्द्र मीश्रा] स्वच्छ भारत के ब्रांड एम्बेस्डर शाकिब भारत] जिला व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजीव राय आदि ने भी सम्बोधित किया।

      अतिथियों का स्वागत सारनाथ स्थित केन्द्र की ब्र.कु. राधिका दीदी] बलरामपुर केन्द्र की प्रभारी  ब्र.कु. अमिता दीदी के साथ संस्था के पूर्वाचंल मीडिया प्रभारी ब्र.कु. विपिन भाई ने किया । कुमारी चाWदनी श्रीवास्तव के द्वारा प्रस्तुत अभिनव स्वागत नृत्य और ज्ञानोदय एकेडेमी एवं मण्डुवाडीह इंग्लिस प्राइमरी स्कुल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक एवं देश भक्ति की अनुपम दृश्य देख लोग भावविभोर हुए।

      कार्यक्रम का कुशल संचालन राजयोग प्रशिक्षिका ब्र.कु. तापोशी बहन ने तो डिटाल बनेगा स्वस्थ इंडिया के जिला समन्वय संजय सिंह ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देने के साथ धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम आयोजन में ब्र.कु. राजु, गंगाधर, अजीत, अशोक, दीपक भाई आदि का सक्रिय सहयोग रहा । 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें