आबू रोड: ब्रह्माकुमारीज संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर के 84वें जन्मदिन पर समारोह

0
260

आबू रोड,राज.। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन डायमंड हॉल परिसर में संस्थान के महासचिव राजयोगी बीके निर्वैर का 84वां जन्मदिन महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जहां संस्थान के वरिष्ठ दादी दीदीयों और हजारों भाई बहनों की विशाल संख्या मौजूद रही। लोग गीत कविता और नृत्य से अपने मन की खुशी और मुबारकबाद पेश किया। 
ब्रह्माकुमारीज की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतन मोहिनी ने कहा कि जिसका जीवन मानवता की सेवा में समर्पित जीवन दैवी तुल्य होता है। इससे जीवन में संतुष्ठता और सरलता आती है।यह एक भाग्य होता है कि हम अपने जीवन का कुछ हिस्सा मानव मात्र की सेवा में लगा पाते हैं। वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर भाई का जीवन हमेशा ही दूसरों की सेवा में सफल रहा है। 
ब्रह्माकुमारीज के अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि जब मन में स्नेह उमरा हो तब मुख से बोलना बड़ा कठिन होता है। निर्वेर भाई साहब जब इस ज्ञान में आए तब ही मेरा भी आना हुआ था। भाई साहब अमृत वेले से ही सबको शुभकामना साकाश देते ही रहते हैं। दिल से आपको मुबारकबाद। 
ब्रह्माकुमारीज के अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके जयंती ने कहा कि हमारा भाग्य है कि हम परमात्मा की सेवा में अपना समय निकालते हैं। ऐसे ही हमारा समय और संकल्प श्वांस सफल होता रहे हमारी यही शुभकामनाएं हैं।
कार्यक्रम में संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर ने कहा कि हमारी इतनी उम्र बाबा की सेवा में गुजरा है। यह मेरा भाग्य है। ब्रह्माकुमारीज के संयुक्त मुख्य प्रशासिका आदरणीय मुन्नी दीदी ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि मैं पिछले 53 साल से भाई साहब को देखती आ रही हूं ऐसा भाई तो दुनिया में कुछ भी लेकर ढूंढो तो भी नहीं मिलेगा। इनका सरल स्वभाव ममतामई दृष्टि प्यार सब को हल्का कर देती है। इनकी जैसी मुस्कुराहट किसी भाई में नहीं देखा।
संस्थान के अतिरिक्त  महासचिव राजयोगी बीके बृजमोहन ने कहा कि भ्राता बीके निर्वेर परमात्मा के दिल तख्तनशीन विशाल हृदय के धनी हैं। दूरांदेशी दूरदर्शी त्रिकालदर्शी अनुभवी मूर्त आत्मा हैं। भारत या विदेशों में भी कोई भाई बहन जिसे कुछ चाहिए वह आदरणीय भाई साहब से प्राप्त कर सकते हैं। भाई जी किसी को खाली हाथ नहीं भेजते। निर्वेर जी परमात्मा के अनुसार बहुत बड़ा दिल रखते हैं उनके पास कोई उदास जाए तो हंसते हुए आता है। उन्हें 84 वीं जन्मदिन की 84 लाख बधाइयां हो। 
ब्रह्माकुमारीज के मीडिया चेयरपर्सन बीके करुणा ने जन्मदिन मुबारक देते हुए कहा कि मैं इस संस्थान में भाई साहब आने के मात्र एक साल बाद आया। आज दुनिया में भाई साहब के वजह से पीस ऑफ माइंड चैनल द्वारा ब्रह्माकुमारीज के ज्ञान को जन-जन तक पहुंचाने का हम सब को सौभाग्य मिला है।
ब्रह्माकुमारीज के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि मुझे पिछले 50 साल से भ्राता निर्वेर जी के साथ रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 1983 में यूनिवर्सल पीस कॉन्फ्रेंस करने के लिए बेंगलुरु से बुलाया गया था। तब मुझे हिंदी बोलना तो दूर समझ में भी नहीं आता था। लेकिन आपके आशीर्वाद से सब कुछ सीख गया।
इस कार्यक्र में ग्लोबल हास्पिटल के निदेशक बीके डॉ प्रताप मिडढा, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके शशि, बीके सुदेश, बीके शारदा, बीके शीलू, डॉ. बीके बसवराज, बीके ललित समेत कई लोगों ने निर्वैर भाई जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही इस समारोह में बीके आत्म प्रकाश, बीके प्रकाश, बीके डॉ सतीश गुप्ता, बीके मोहन सिंघल, बीके हरिलाल, बीके भारत भूषण, बीके देव, बीके रामलोचन, बीके सुधीर समेत कई लोग उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें