बिजावर: नवनिर्मित ब्रह्माकुमारीज़ आशीर्वाद भवन का भव्य उद्घाटन समारोह

0
129

बिजावर,मध्य प्रदेश। बिजावर तहसील स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय नवनिर्मित आशीर्वाद भवन का उद्घाटन माउंट आबू (राजस्थान) से आई वरिष्ठ राजयोगिनी शिक्षिका ब्रह्माकुमारी उषा दीदी के कर कमलों से रिबन काटकर विधिवत तरीके से किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया जिसमें विधायक भ्राता बबलू शुक्ला जी के सुपुत्र धनंजय अभिराम शुक्ला ,नगर पालिका अध्यक्ष बहन लक्ष्मी वीर सिंह यादव , उषा दीदी एवं छतरपुर सेवा केंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन जी, नौगांव सेवा केंद्र संचालिका नंदा बहन जी, खजुराहो सेवा केंद्र संचालिका विद्या बहनजी, मीरा बहन जी, एवं माउंट आबू और भोपाल से पधारे भाइयों ने शुभ संकल्पों से किया।
मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि धनंजय अभिराम शुक्ला जी ने बाहर से पधारे अतिथियों विशेष उषा दीदी का शब्दों के माध्यम से अभिवादन किया और उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि आज का दिन विशेष और ऐतिहासिक हैं जिसमें महान,पवित्र आत्माएं बिजावर नगरी में आए और उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ उन्होंने बताया कि जब से मैंने होश संभाला मैं मेरी माता जी के माध्यम से हमेशा से ब्रह्माकुमारी संस्था के नजदीक रहा हूं और हमेशा इस महान ईश्वरीय कार्य में मददगार रहूंगा।
ब्रम्हाकुमारी उषा बहन जी ने बिजावर सेवा केंद्र प्रभारी बीके प्रीति बहन जी को नवनिर्मित भवन की बधाइयां देते हुए कहा कि यह आस्था का केंद्र ही नहीं बल्कि उन्नति की शिखर का भी केंद्र है और यदि व्यक्ति अपने जीवन को सरल और सफल बनाना चाहता है तो तीन बातें जीवन उतार ले पहली आलस्य का त्याग,दूसरी सजगता,तीसरी बहानेबाजी यदि जीवन में हर बाजी को जीतना है तो बहानेबाजी को जीवन से निकालना पड़ेगा।
कार्यक्रम कि इसी बेला में केक कटिंग और डांस के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के अंतिम पलों में विधायक भ्राता बबलू शुक्ला जी के द्वारा उषा दीदी जी को शॉल उड़ाकर सम्मान किया गया।
मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात और प्रसाद दिया गया।
सुंदर कार्यक्रम अंत में सभी को प्रभु प्रसाद और ब्रह्मा भोजन स्वीकार कराया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें