वाराणसी: ब्रह्माकुमारीज् सारनाथ में नव वर्ष हर्षोल्लास पूर्वक मनाया

0
120

सी आर पी एफ और एन डी आर एफ के कमाण्डेण्ट सहित कई विशिष्टजन रहे सम्मिलित

वाराणसी-सारनाथ,उत्तर प्रदेश । ब्रह्माकुमारीज् सारनाथ स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय के सभागार में अंग्रेजी नव वर्ष 2023 के शुभ-अवसर पर विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया । दीप प्रज्ज्वलन के साथ किए गए कार्यक्रम के आगाज़ में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम रही ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय निदेशिका राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेंद्र दीदी ने कहा कि अपने जीवन में नवीन चेतना का विकास करते हुए स्वयं को सकारात्मक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनाना ही नव वर्ष का संदेश है ।

सी आर पी एफ 95वीं बटालियन के कमाण्डेण्ट अनिल कुमार वृक्ष ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मुझे साल का पहला दिन ऐसे आध्यात्मिक परिवार के साथ बडी दिव्य परिवेश में बिताने का अवसर मिला । उन्होंने संस्था द्वारा सी आर पी एफ जवानों के बीच दिए गए राजयोग अनुभूति एवं तनावमुक्ति सत्र से जवानों में आए परिवर्तन के लिए संस्था की सराहना की ।  

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एन डी आर एफ के कमाण्डेण्ट मनोज कुमार शर्मा ने संस्था द्वारा नि:स्वार्थ रूप में  दी जा रही मानवता की सेवा को बेमिसाल बताया । उन्होंने कहा कि एन डी आर एफ जवानों के बीच संस्था द्वारा दी गई सेवा से आध्यात्मिक चेतना के विकास के साथ जवानों में अपने कर्तव्य के प्रति एक नई सकारात्मक दृष्टिकोण का विकास हुआ है । मुझे बहुत खुशी है कि मैं आज इस वैश्विक परिवार के साथ नए साल का आरम्भ कर रहा हूँ ।

क्षेत्रीय प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेंद्र ने नए वर्ष की शुभ-कामना देते हुए पुरातन बातों को छोड परमात्म आज्ञा अनुसार अपने जीवन के प्रति नवीन और संतुलित विचार और व्यवहार अपनाने की प्रेरणा दी ।   कार्यक्रम में जिला उद्द्यान अधिकारी बहन ममता यादव   वरिष्ठ चिकित्सक डा. एस.पी. यादव  डा. के पी जायसवाल  डा. एम. के. मिश्रा  डा. योगेश्वर सिंह  सी आर पी एफ के सहायक कमाण्डेण्ट विनोद कुमार सिंह  वरिष्ठ राजयोगी बी के विपिन आदि ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए नये वर्ष की शुभ-कामनाएं दी ।

कार्यक्रम में कुमारी चाँदनी के साथ कुमारी खुशी  अंशिका रिया आदि की सुंदर नृत्य प्रस्तुति की धूम रही । उक्त अवसर पर कुमारियों के साथ भाई रोहित एवं टीम द्वारा एक प्रेरणात्मद नाटक का मंचन किया गया जिसे देख श्रद्धालु भावविभोर हुए । वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्र.कु. राधिका दीदी ने अतिथियों का स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन ब्र.कु. तापोशी बहन ने तो धन्यवाद ज्ञापन बी के विपिन ने किया । ब्र.कु. राजू  गंगाधर दीपक अजीत सूरज राजकुमार के साथ बहन प्रियंका  भूमिका  नीलम अनिता आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग प्रदान किया ।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें