अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर दिव्यधाम में हुआ विशेष आयोजन

0
243

नर्सेस की अथक सेवाओं के लिए किया गया उनका सम्मान

धमतरी,छत्तीसगढ़ : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय धमतरी द्वारा 12 मई अंतराष्ट्रीय नर्स दिवस के उपलक्ष में एक आवाज नेतृत्व का विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमे अतिथि के रूप में मंचसीन थे बहन डॉक्टर आस्था नंदा जी , रेडियोलॉजिस्ट धमतरी,बहन डॉक्टर श्रुति वासानी डेंटिस्ट धमतरी, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सरिता दीदी जी, नवनीता बहनजी।

सर्वप्रथम परमात्म स्मृति के बाद दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया गया। उसके बाद सभी अतिथिगण एवम् सभी नर्सेज का श्रीफल, स्टॉल ,तुलसी पौधा एवम् हार पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया ।

अपने दिव्य उदबोधन में आदरणीय सरिता दीदी ने कहा फ्लोरेंस नायटिंगल इनके बर्थ डे पर के उपलक्ष में अंतरराष्ट्रीय नर्स डे मनाया जाता है। ये इतना अच्छा दुवाओं का प्रोफेशन है, गरीबों की सेवा करते है , असहाय यों की सेवा करते हैं । कितना भी बड़ा धनवान है हॉस्पिटल में एडमिट है एक चम्मच पानी भी चाहिए उस समय परिवार काम नहीं आता ये नर्स ही काम आती है और दुवाएं कमाती है।कोविड काल में हमने देखा इन्होंने अपने जीवन को हतेली पर रखकर भी कॉविड पेशेंट की सेवा की। ऐसी नर्सेज को आज हम सैल्यूट करते है। अतिथियों ने भी सभी को अपनी शुभकामनाएं दी,बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमारी नवनिता बहन ने किया । इस अवसर पर करीब 60 नर्सेज उपस्थित थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें