जबलपुर-कटंगा कॉलोनी: ब्रह्माकुमारी शिवानी दीदी के सानिध्य में हैप्पीनेस अनलिमिटेड कार्यक्रम का आयोजन

0
212

जबलपुर- कटंगा कॉलोनी,मध्य प्रदेश।: खुश रहने के लिए सबको दे दिल से दुआ और बीती बातों को तुरंत कर दे विदा  – बी के शिवानी दीदी जबलपुर के गेरीसन ग्राउंड में हजारो जबलपुर वासियों ने लिया आने वाले पांच दिन तक हर बात, हर घटना के समय अपनी अंदर की ख़ुशी को बनाये रखने का संकल्प विशाल पंडाल  में हजारो लोगो ने किया असीम शान्ति का अनुभव .
सभा में बैठे हजारो लोगो  , सैकड़ो वाहनों की पार्किंग , दूर दूर से आये  अनेक जनप्रतिनिधि , भारतीय सेना के जवान , प्रशासनिक अधिकारी  कर्मचारी ,  युवा विधार्थी  और अनेकानेक जनो की सभा  फिर भी शान्ति ऐसी अलौकिक  और सब  अत्यंत सुख और शान्ति का अनुभव करते हुए दिख रहे थे . कुछ ऐसा ही अद्भुत नजारा था बी के शिवानी दीदी के सानिध्य में आयोजित व्याख्यान हैप्पीनेस अनलिमिटेड का . स्टेज की संक्षिप्त औपचारिकता के पूरा होते ही जैसे ही बी के शिवानी दीदी ने माइक पर बोलना शुरू किया और तो हजारों की सभा में हर कोई अपने आप के साथ एकाकी हो गया.
शिवानी दीदी ने आगे कहा कि अगर हमारे घर परिवार में कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से अस्वस्थ है तो उसके प्रति चिंता का भाव न रखते हुए शुभचिंतन का भाव रखना चाहिए और उसको मनसा से शक्ति और दुआए देना चाहिए , कहते भी है कि कई बार जहां पर दवा काम नहीं करती है वहा पर दुआए काम कर जाती है 
आपने आगे कहा कि आने वाले महीने भर के लिए हम यह प्रतिज्ञा करते है कि हम सब को उस को भी जिसने हमें दुःख दिया हो उसको भी दिल से दुआएं देते रहेंगे – दुआए दुआए और दुआए साथ ही हम अपने प्रति दुसरो की करी हुई गलतियां जो हमारे मन में गाँठ बन कर लगी हुई है उसके लिए उस व्यक्ति को क्षमा कर देंगे और जिस व्यक्ति का हमने दिल दुखाया हो उस से क्षमा मांग लेंगे .हम हर बीती हुई बात को अब जिन्दगी में फुल स्टॉप लगा देंगे और हर क्षण की नवीनता का अनुभव करेंगे . 
शिवानी दीदी ने सबको बतलाया कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सेवा केन्द्रों में जा कर निशुल्क राजयोग का प्रशिक्षण प्राप्त किया जा सकता है और राजयोग अपना कर अपने जीवन में  हर परिस्थिति में अचल रह कर के जीवन के आनन्द का अनुभव किया जा सकता है . आपने यह भी बतलाया कि जीवन में आने वाली परिस्थिति हमें मजबूत बनाने के लिए आती है और हमें भी परिस्थिति को साक्षी हो कर के देखने का अभ्यास करना चाहिए ताकि हम किसी घटना से अटैच अफेक्ट न हो कर के जीवन को परफेक्ट बना सके. 
कार्य्रकम में स्थानीय  विधायक अशोक रोहाणी जी , महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू जी , नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज, नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल जी समेत अनेक  जनप्रतिनिधि , भारतीय सेना के जवान , प्रशासनिक अधिकारी  कर्मचारी ,  युवा विद्यार्थी , महिलाएं उपस्थित थे . कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज इंदौर जोन की निदेशिका बी के हेमलता दीदी जी ने सभी का शब्दों से स्वागत किया और जबलपुर नगर में इस अप्रतिम कार्यक्रम के आयोजन पर अपनी शुभकामनाएं प्रदान की .स्थानीय सेवा केंद्र की संचालिका बीके विमला दीदी जी ने प्रशासन, सेवाधारियों , जनप्रतिनिधियों और कार्यक्रम में पधारे जन समूह का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम का सफल संचालन  बी के बाला बहन ने किया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें