आबू रोड: ग्लोबल ऑडिटोरियम में दस दिवसीय थ्रीडी कैड प्रोग्राम के शुभारंभ

0
214

योग से मिलेगा मानसिक समस्याओं का समाधान: दादी रतनमोहिनी  
– कैड प्रोग्राम का शुभारंभ, देशभर से पहुंचे हैं हृदयरोगी
– दस दिन तक चलता है शिविर, राजयोग के साथ हेल्दी लाइफ स्टाइल की दी जाती है ट्रेनिंग

आबू रोड/राजस्थान। परमात्मा हम सभी मनुष्य आत्माओं के परमपिता हैं। परमात्मा से योग लगाने से आत्मा में दिव्य गुण और शक्तियां जागृत होने लगती हैं। आत्मा सुख, शांति, आनंद, प्रेम, पवित्रता की अनुभूति करती है। राजयोग मेडिटेशन के प्रयोग से सभी तरह की मानसिक समस्याओं से समाधान मिल जाता है। आप सभी भाई-बहनों का परमात्मा के घर में स्वागत है। यहां सभी दस दिन तक शिविर में बताईं गईं बातों को जीवन में धारण करेंगे तो आपकी बीमारी दूर हो जाएगी। तन और मन दोनों स्वस्थ होंगे।
उक्त उद्गार मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने व्यक्त किए। मौका था ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मनमोहिनी परिसर के ग्लोबल ऑडिटोरियम में दस दिवसीय थ्रीडी कैड प्रोग्राम के शुभारंभ का। दादीजी ने कहा कि अपनी जीवन की समस्याओं को परमात्मा शिव बाबा पर अर्पित कर हल्के रहेंगे तो सब बीमारियों से मुक्त रहेंगे। तनाव से ही सब बीमारियां होती हैं।
ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्ढा ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रयास है कि लोगों के जीवन से मानसिक और शारीरिक समस्याओं को दूर करना। राजयोग मेडिटेशन और हेल्दी लाइफ स्टाइल के समन्वय से थ्रीडी कैड प्रोग्राम बनाया गया है। दस दिन आप दिनचर्या को फॉलो करेंगे तो हार्ट की समस्या में काफी आराम मिलेगा। मेडिकल विंग के कार्यकारी सचिव डॉ. बनारसी लाल ने कहा कि मेडिकल विंग द्वारा देशभर में नशा मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है। इससे जुड़कर लोग नशा छोडऩे का संकल्प ले रहे हैं।
थ्रीडी कैड प्रोग्राम के डायरेक्टर डॉ. सतीश गुप्ता ने कहा कि इस प्रोग्राम से आपके जीवन में नई रोशनी मिलेगी। कई ऐसे मरीज हैं जिन्होंने इस प्रोग्राम को अटेंड करने के बाद एंजियोग्राफी नहीं कराई पड़ी। हजारों लोगों की हार्ट की समस्या दूर हो गई। वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका डॉ. सविता ने कहा कि राजयोग मेडिटेशन को सीखकर आज लाखों लोग जीवन में सुख-शांतिमय जीवन जी रहे हैं। गॉडलीवुड स्टूडियो के डायरेक्टर हरिलाल भाई ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर देशभर से आए हृदयरोगी मौजूद रहे। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें