आबू रोड: साल में एक पौधा लगाने, समाज को नशामुक्त बनाने और पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

0
115

साल में एक पौधा लगाने, समाज को नशामुक्त बनाने और पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प
– राजस्थान पत्रिका के अभियान के तहत ब्रह्माकुमार भाई-बहनों ने लिया संकल्प
-देशभर से आईं वरिष्ठ ब्रह्माकुमारी बहनें मुख्य रूप से रहीं मौजूद

आबू रोड (राजस्थान)
 ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के शांतिवन स्थित डायमंड हाल में गुरु पूर्णिमा पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सभी भाई-बहनों ने जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण को लेकर संकल्प किया। राजस्थान पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण व जल संरक्षण अभियान के तहत यह आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय भाई ने कहा कि सभी भाई-बहनें जल संरक्षण को लेकर खुद भी जागरूक रहें और औरों को भी जागरूक करें।
इस दौरान सभी को बीके सुधीर भाई ने संकल्प कराया कि मैं संकल्प लेता हूं कि समाज को नशामुक्त बनाने के लिए प्रेरित करुंगा। मैं नशामुक्त जीवन को बढ़ावा दूंगा। मैं नशामुक्त समाज को बढ़ावा दूंगा। मैं पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए पर्यावरण के संवर्धन के लिए अपना पूरा सहयोग करुंगा। मैं पूरे वर्ष में कम से कम एक वृक्ष लगाकर उसकी देखभाल करुंगा। मैं जल संरक्षण के कार्य में सहयोगी रहूंगा।  
दिल्ली से आईं महिला प्रभाग की अध्यक्ष बीके राजयोगिनी चक्रधारी दीदी ने कहा कि यदि जीवन में दृढ़ता के साथ कोई भी संकल्प किया जाए तो वह पूरा अवश्य होता है। संकल्प पूरा नहीं होने का कारण हमारी दृढ़ता की कमी है। इसलिए हमारे संकल्पों में यदि दृढ़ता है तो उसे पूरा होना ही है। कार्यक्रम में वैज्ञानिक एवं अभियंता प्रभाग के अध्यक्ष बीके मोहन सिंघल भाई, युवा प्रभाग की उपाध्यक्ष राजयोगिनी बीके चंद्रिका दीदी, पंजाब से बीके सरला दीदी, बीके प्रेम दीदी, बीके उत्तरा दीदी, दिल्ली से पुष्पा दीदी, इंदौर जोन की निदेशिका बीके हेमा दीदी, बीके सरला दीदी, लखनऊ से बीके राधा दीदी, बीके प्रकाश भाई, बीके देव भाई, बीके नारायण भाई, पीआरओ बीके कोमल भाई सहित बड़ी संख्या में भाई-बहनें मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें