काठमाण्डू: राधेकृष्ण की चैतन्य झाँकीका आयोजन किया गया

0
287

काठमाण्डू, नेपाल: श्री कृष्णजन्माष्टमी के पावन पर्व पर ब्रह्माकुमारी राजयोग सेवा केन्द्र विश्वशान्ति भवन परिसर पर ही आध्यात्मिक प्रवचन तथा राधेकृष्ण की चैतन्य झाँकीका आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि नेपाल सरकार के माननीय उद्योग तथा आपूर्ति मन्त्री  (Minister for Industry, Commerce & Supply) श्री रमेश रिजाल जी रहे । अपने उद्गार व्यक्त करते हुये मन्त्री रिजाल ने कहा कि व्यक्ति और समाज को सभ्य, सुसंकृत एवं कर्मठ बनाकर भौतिक समृद्धि के साथ आध्यात्मिक चेतनाद्वारा स्वर्गिक संसार बनाने का ध्येय ब्रह्माकुमारी संस्था ने रखा है बताया । ब्रह्माकुमारीज के अन्तर्राष्ट्रिय संस्था में जाकर अपने जीवन में नव चिन्तन करने कि विधि को सिखकर हर रोज सुवह अभ्यास करने का भी आप ने जिक्र  किया । श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व कृष्ण जैसा महान् बनने की प्रेरणा देता है बताते हुये आने वाला युग वेहत्तर होने में अपना भी दृढ विश्वास है बताया ।
सभाध्यक्ष के आसन से अपने विचार रखते हुये ब्रह्माकुमारी किरण दिदी ने बताया की अब समय आ गया है की जल्दी से जल्दी यह रोग, शोक, कष्ट, दुःख, दर्द की दुनिया विलय होने वाली है ओर सुख, शान्ति, पवित्रता, दैवी गुण से सम्पन्न नई सतयुग दुनियाका उदय होने वाला है । ब्रह्माकुमारी संस्था इसी महान कार्य करने में जुटी हुइ है बताया । कार्यक्रम में ब्रह्माकुमार रामसिंह, ब्रह्माकुमार किशोर और उद्योगपति जीवन लाल पिया ने भी अपने विचार रखे थे ।
समारोह में श्री कृष्ण रास लीला नृत्य प्रस्तुत किय गये थे । और चैतन्य झाँकी का भी दीप प्रज्वलित करते हुय उद्घाटन किया गाया था ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें