बिलासपुर: नशामुक्ति अभियान के लिए जिला प्रशासन ने ब्रह्माकुमारीज़ को किया सम्मानित

0
173

नशामुक्ति अभियान के लिए जिला प्रशासन ने ब्रह्माकुमारीज़ को किया सम्मानित
 जिलाधीश की अध्यक्षता में टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्र.कु. मंजू दीदी को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया।

बिलासपुर,छत्तीसगढ़: पुलिस अधीक्षक भ्राता संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस बल, बिलासपुर के द्वारा नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान ‘निजात’ के सात माह पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में बिलासपुर टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्र.कु. मंजू दीदी को आमंत्रित किया गया। यह कार्यक्रम जिलाधीश भ्राता संजीव कुमार झा जी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के द्वारा नशामुक्ति के लिए किये जा रहे जनकल्याणार्थ सेवाओं हेतु संस्था की बहनों को प्रशंसा-पत्र, स्मृति-चिन्ह व सौगात देकर सम्मानित किया गया।

‘निजात’ अभियान का उद्देश्य अपराधों के नियंत्रण व रोकथाम हेतु ड्रग्स, नारकोटिक्स व अवैध नशे के विरूद्ध कार्यवाही कर लोगों को नशामुक्त बनाना है। जिसका वृहद स्तर पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिला है।

अभियान के प्रति अपनी शुभकामनाएं देते हुए ब्र.कु. मंजू दीदी ने कहा कि बिलासपुर को ब्लिसफूल बनाने के लिए इसी तरह सभी को एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके लिए सभी को आध्यात्मिकता व सकारात्मक चिंतन का नशा करना जरूरी है। एसपी भ्राता संतोष सिंह जी द्वारा इस सामाजिक बुराई के विरूद्ध उठाये गए इस कदम को पूरा करने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान सदा तत्पर है। संस्था द्वारा नशामुक्ति के लिए राजयोग का अभ्यास कराकर शहर के लगभग 25 सेवास्थानों के द्वारा हजारों लोगों का जीवन सात्विक बनाया जा चुका है व इस दिशा में अनवरत कार्यरत भी हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधीश भ्राता संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक भ्राता संतोष कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त भ्राता क्रुणाल दुदावत जी ने अपने वक्तव्य में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के कार्यां की खूब सराहना की एवं ‘निजात’ की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ब्र.कु. मंजू दीदी एवं मंचस्थ अतिथियों द्वारा लघु-फिल्म – ‘रंग-रंग के नशा’ का विमोचन किया गया। एवं इस अभियान में सहयोगी ‘सक्षम’ संस्थान को सम्मानित भी किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें