तेन्दूखेड़ा: बेटियों का सम्मान करते हुए मनाया बेटी दिवस

0
543

तेन्दूखेड़ा,म.प्र.: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में आदरणीय ब्रह्माकुमारी प्रीति दीदी की गरिमामयी उपस्थित में बेटी दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

बेटी दिवस कार्यक्रम की शुरुआत परमात्म स्मृति व दीप प्रज्ज्वलित करके हुई। सभी बेटियों को तिलक व ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया गया। बेटियों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सभी का मनमोह लिया।

सभी बेटियों को सम्बोधित करते हुए ब्रह्माकुमारी प्रीति दीदी ने सभी से कहा आज बेटी होना शर्म की बात नहीं गर्व की बात है। बेटियां आज हर असम्भव कार्य करने में सक्षम है। लेकिन फिर भी आज एक सकारात्मक सोच और नैतिकता पूर्ण जीवन शैली की अत्यधिक आवश्यकता है। श्रेष्ठ समाज के निर्माण में आप बेटियों का अहम रोल है। आपका श्रेष्ठ चरित्र ही समाज और देश का गौरव है। नारी की गौरव गाथा से इतिहास भरा पड़ा है। लेकिन आज  सोशल मीडिया का समय चल रहा है इस यूट्यूब फेसबुक व्हाट्सएप्प आदि में छोटे छोटे बचे बुरी तरह फसते जा रहे है। इनको यूज करने की मना नही है पर जरूरत से ज्यादा यूज करना नुकसान कारक साबित होता है।

आज तनावपूर्ण वातावरण में आपको अपने लक्ष्य पर पहुंचने के लिए एकाग्रता की जरूरत है और एकाग्रता मेडिटेशन से आती है। शरीर को स्वास्थ्य रखने के लिए अच्छा आहार और एक्सरसाइज की जरूरत पड़ती उसी प्रकार मन को स्वस्थ रखने के लिए सकारात्मक चिंतन व मेडिटेशन की आवश्यकता पड़ती है। दीदी जी ने सभी से वार्तालाप भी की और बेटियों के प्रश्नों के उत्तर दिए।

श्रीमती रोमी मालवीय शिक्षिका ने भी अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की। इस मौके पर अधिक संख्या में बेटियां उपस्थित रही। प्रभु प्रसाद वितरण करते हुए कार्यक्रम का समापन हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें