कुरूक्षेत्र: एनआईटी “कल्चरल फेस्ट- कनफ्लुएंस 2023″में राजयोग थॉट लैब के अंतर्गत ब्रह्मा कुमारीज के द्वारा इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए सेमिनार

0
320

कुरूक्षेत्र,हरियाणा: एनआईटी “कल्चरल फेस्ट- कनफ्लुएंस 2023″में राजयोग थॉट लैब के अंतर्गत ब्रह्मा कुमारीज के द्वारा सभी इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया ।जिसमें मुख्य वक्ता प्रोफेसर मुकेश अग्रवाल और मेडिटेशन एक्सपर्ट बीके चित्रा जी जयपुर से पधारे। एनआईटी में सभी इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए माइंड पावर के विषय पर प्रोग्राम रखा गया ।जिसमें प्रोफेसर मुकेश ने सभी छात्रों को बताया कि जब तक हम अपनी विचारों की शक्ति को नहीं पहचानेंगे तब तक हम शक्तिशाली नहीं बन सकते हैं। हमारे नकारात्मक और सकारात्मक विचार ही हमारे मन और शरीर, जीवन शैली पर प्रभाव डालते हैं उन्होंने बताया कि हमारे मन के अंदर चार प्रकार के विचार चलते हैं नकारात्मक, सकारात्मक, आवश्यक विचार ,फालतू विचार और जब तक हमारे विचार सकारात्मक नहीं होते हैं हमें अपने जीवन में सफलता नहीं मिल सकती है हमें बार-बार अपने आप को आत्मा समझने का अभ्यास करना है और उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बीच-बीच में विचारों का हमारे ऊपर मन के ऊपर क्या प्रभाव पड़ता है इसकी प्रैक्टिस भी कराई और इस सेमिनार में मेडिटेशन एक्सपर्ट बीके चित्रा बहन ने सभी विद्यार्थियों को मेडिटेशन की अनुभूति कराई और बताया कैसे हम मेडिटेशन से अपने मन के विचारों को शांत रख सकते हैं। और इस प्रोग्राम में कुरुक्षेत्र एनआईटी के डीन प्रो .दीक्षित ने भी आए हुए सभी मेहमानों गुलदस्ते और शाल से स्वागत किया और भविष्य में विद्यार्थियों के लिए इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए आग्रह किया।

डॉ अंशुल पाराशर जी ने आए हुए मुख्य वक्ताओं का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम में डॉक्टर दीक्षित गर्ग, श्वेता राठी, थान सिंह सर दिलबाग सर, बीके मधु ,बीके करण सिंह ,बीके संत कुमार और अमित भाई उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें