कुशीनगर: शिवज्योति भवन में राजनेताओं के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन

0
150

सांसद भ्राता विजय दुबे के साथ अनेक राजनेता एवं विशिष्टजन हुए शामिल

प्रो. ब्र.कु. ई.वी. स्वामीनाथन् ने दिए खुशहाल जीवन के टिप्स 

कुशीनगर,उत्तर प्रदेश।  ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय शाखा कुशीनगर द्वारा धर्मपुर स्थित शिव ज्योति भवन मैं राजयोग द्वारा “वाह जिंदगी वाह” विषयक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुंबई से पधारे सुविख्यात मोटिवेशनल स्पीकर बी के प्रोफेसर स्वामीनाथन उपस्थित श्रद्धालुओं को सुखी एवं खुशहाल जीवन के लिए अनेकों टिप्स दिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो. बी के स्वामीनाथन ने कहा कि आज की आपाधापी एवं अस्थिरता भरे समाज में मानसिक शांति, सुकून एवं खुशहाली हमारे जीवन से कोसों दूर होता जा रहा है। तनाव एवं अवसाद से ग्रस्त मानव स्वयं के जीवन से उब जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में हमें अपने आंतरिक मनोबल एवं दिव्य शक्तियों को जागृत कर स्वयं को सकारात्मक, सशक्त एवं ऊर्जावान बनाना होगा । राजयोग को मानसिक खुशहाली, शांति एवं ऊर्जा प्राप्ति का मूल आधार बताते हुए उन्होंने इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने हेतु प्रेरित किया ।

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कुशीनगर के सांसद भ्राता विजय दुबे ने  कहा कि निस्वार्थ रूप से जनसेवा में समर्पित ब्रह्माकुमारीज परिवार के हम बहुत ही आभारी हैं। आध्यात्मिक जागृति द्वारा सामाजिक परिवर्तन लाना आज के समय की मांग है, हम संस्था के ऐसे कार्यों में हमेशा साथ रहेंगे। उक्त अवसर पर जिला अध्यक्ष भा ज पा दुर्गेश राय, बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह,  नगर पालिका अध्यक्ष कसया, राकेश जायसवाल आदि ने भी अपनी शुभकामना दी।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी बहनें स्मिता, राधिका, प्रीति, अमृता आदि ने पुष्प गुच्छा, तिलक, बैज एवं अंगवस्त्र प्रदान कर तो कुमारी महक ने सुंदर नृत्य प्रस्तुति द्वारा अतिथियों का  स्वागत किया । संस्था एवं मुख्य वक्ता का परिचय गोरखपुर की ब्र.कु. पारुल दीदी ने तो धन्यवाद ज्ञापन कुशीनगर एवं धर्मपुर प्रभारी ब्र.कु. मीरा दीदी ने किया।

अतिथियों के दीप प्रज्वलन के साथ आरंभ हुए कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के अनेक प्रतिष्ठित विशिष्ट जनों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमारीज क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के बीके विपिन भाई ने किया। कार्यक्रम में सिसवा बाजार प्रभारी बीके मनोज के साथ बी के प्रमिला, बी के रीना, बी के सोमनाथ, बी के अखिलेश दुबे, बैकुंठ शाही, उदयभान भाई आदि उपस्थित रहे।

कुशीनगर प्रभारी बी के मीरा दीदी एवं ब्रह्माकुमारीज परिवार कुशीनगर के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन में समाजसेवी हरगोविंद मिश्रा, बी के अमृता बहन,  वाराणसी के बी के गंगाधर भाई,  ब्र.कु. छांगुर भाई, बी के राधिका बहन, प्रीति बहन, रामप्रवेश भाई, राजेश भाई, शोभा बहन,  सुशील भाई, रामेश्वर मिश्रा, चंद्रशेखर आदि का सक्रिय सहयोग रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें