अम्बिकापुर: नूतन वर्ष, नवयुग का आगाज बहुत ही हर्षोल्लास, उमंग- उत्साह और धूमधाम के साथ किया गया

0
170

अम्बिकापुर,छत्तीसगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय नव विश्व भवन चोपड़ापारा में पुराने वर्ष की विदाई अपने पुराने स्वभाव, संस्कार को समाप्त करने एवं मन- बुद्धि को व्यर्थ संकल्प, व्यर्थ वायब्रेशन तथा नेगेटीविटी को स्वाहा करने का दृढ़ संकल्प करते हुये नूतन वर्ष, नवयुग का आगाज बहुत ही हर्षोल्लास, उमंग- उत्साह और धूमधाम तथा गीत- संगीत के साथ किया गया।
नये वर्ष में अखण्ड़ योग- तपस्या एवं साधना के बल से चारों ओर शांति एवं पवित्रता का प्रकम्पन्न फैलाने एवं  वायुमण्डल को सुखमय, शांतिमय बनाने का संकल्प लेते हुये 21 दिवसीय तपस्या कार्यक्रम का द्वीपप्रज्जवलित कर उद्घाटन किया गया।
तत्पश्चात् इस शुभ उपलक्ष्य पर सरगुजा संभाग की सेवाकेन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी एवं ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा केक कटिंग एवं कैण्डल लाइटिंग कर नये वर्ष का आगमन किया गया।
सरगुजा संभाग की सेवाकेन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी नये वर्ष की सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुये कहा कि इस नये वर्ष में सदा उमंग- उत्साह में रह, तीव्र गति से अपने पुराने स्वभाव, संस्कार और व्यर्थ संकल्पों को विदाई देकर, नये प्लानिंग के साथ नये वर्ष की शुरूआत करें और रोज सुबह उठते ही अपने सुन्दर भाग्य की महिमा करें एवं सबको सम्मान और रिगार्ड देने का शुभ भाव अपने अन्दर जागृत करें एवं हर कर्म भगवान को साथी बनाकर करेंगें सफलता अवश्य प्राप्त होगा। आगे उन्होंने बताया कि इस नये वर्ष में अपने जीवन का कुछ लक्ष्य बनाये और उस लक्ष्य को आशावादी, लगन, अथक परिश्रम और दृढ़ता से प्राप्त करें और कोई न कोई पुण्य कर्म करके सभी से दुआयें प्राप्त करें। अपने सोच को सभी के प्रति सकारात्मक, समर्थ और शुभकामनाओं से सम्पन्न बनायें। क्योंकि सकारात्मक विचार ही आत्मविश्वास को बढ़ाता है, एकाग्रता की शक्ति को बढ़ाती हैं जिससे लक्ष्य को सहज ही प्राप्त किया जा सकता है।
नन्हें- नन्हें बच्चों ने नये वर्ष पर सुन्दर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को संदेश दिये कि अपने अन्दर की कमी कमजोरी को छोड़ उमंग- उत्साह से पूरे वर्ष को मनायें और पूरे सभा को आनंन्दित कर दिये।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें