नई दिल्ली – भारत के रेल मंत्री माननीय श्री अश्विनी वैष्णव जी से मुलाक़ात 

0
149

नई दिल्ली – भारत के केंद्रीय रेल मंत्री माननीय श्री अश्विनी वैष्णव जी को ब्रह्माकुमारीज माउंट आबू के कार्यकारी सचिव बी.के. मृत्युंजय भाई, शांतिवन (दादी कॉटेज) के वरिष्ठ राजयोगी बी.के. प्रकाश भाई, एजुकेशन विंग की मुख्यालय संयोजिका बी.के. शिविका बहन, बोकारो के बी.के. शैलेष भाई, सेल बोकारो स्टील प्लान्ट के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्ट श्री वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने शिष्टाचार भेंट की।
प्रकाश भाई ने माननीय रेलमंत्री जी को रेलवे से सम्बन्धित बहुत सारे आवेदन प्रस्तुत किये, जिनमें मुख्य दौलतपुर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के पुराने डिब्बों को चेंज कर, नये कोच लगाने की माँग की। साथ में कुछ ट्रेन में अत्यधिक भीड़ होने के कारण एक्सट्रा कोच लगाने की माँग की गई। साथ में चण्डीगढ़-बान्द्रा जो हफ्ते में दो बार चलती है, उसको भी नियमित करने के लिए माँग की गई। एक नई ट्रेन ईएमयू के रूप में आबू रोड से अहमदाबाद चलाने की भी माँग की गई। मंत्री जी को बताया गया कि दिन में 12 बजे से शाम 5 बजे तक अहमदाबाद के लिए कोई ट्रेन नहीं है। मंत्री जी ने सभी विज्ञापनों को ध्यान से पढ़कर आश्वासन दिया कि बहुत जल्दी आपकी समस्याओं का निदान किया जायेगा। साथ में  प्रकाश भाई ने माननीय रेल मंत्री जी का विशेष धन्यवाद किया। क्योंकि ईस्टर्न जोन के टर्न में पटना, गौहाटी के २०० भाई बहनों की ट्रेन लेट हो गयी थी, रेलवे अधिकारियों ने तुरंत दूसरी ट्रेन में  एक्स्ट्रा कोच लगा करके सकुशल आबू रोड पहुँचाया। 
माननीय रेल मंत्री जी को माउण्ट आबू आने का निमंत्रण भी दिया। मौखिक तौर पर उन्होंने हमारा निमंत्रण स्वीकार किया। बहुत जल्दी आबू आने की अपनी इच्छा जाहिर की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें