जालंधर: शिवरात्रि महापर्व के उपलक्ष्य पर आदर्श नगर स्थित ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेंद्र पर परमपिता निराकार शिव परमात्मा का प्रतीक शिव ध्वज फहराया गया

0
69

जालंधर, पंजाब। 8 मार्च 2024 को शिवरात्रि महापर्व के उपलक्ष्य पर आदर्श नगर स्थित ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेंद्र पर परमपिता निराकार शिव परमात्मा का प्रतीक शिव ध्वज फहराया गया। इसी के साथ शहर में भव्य शोभायात्रा भी निकाली गयी।

ब्रह्माकुमारी बहनों सहित विशेष तौर पर आमंत्रित मेहमान MLA श्री रमन अरोरा जी एवं डॉ दीपक चावला जी (IMA प्रेजिडेंट) ने सहर्ष ध्वजारोहण किया। इसमें ब्रह्माकुमारीज़ के अन्य सदस्य भी शामिल हुए। बी के संधिरा बहन जी (सेवाकेंद्र मुख्य संचालिका) एवं बी के विजय बहन जी (सह संचालिका) ने आये हुए मेहमानों को ईश्वरीय संदेश देते हुए ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया।

इसके पश्चात जन-जन तक शिव संदेश पहुंचाने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा शहर में एक भव्य शोभायात्रा भी निकाली गयी। इस शोभायात्रा को Dr. पूजा पराशर (प्रिंसिपल SD कॉलेज फॉर वीमेन) एवं श्री नरेश मित्तल (वाईस चेयरमैन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी) ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस शोभायात्रा में रजत मंडित शिवलिंग, शिवलिंग की पूजा करते हुए शंकर जी की झांकी, शिवलिंग की पूजा करते हुए श्री राम चन्दर जी की झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रहे।

इन झांकियों के द्वारा ये सन्देश दिया गया कि सभी देवी देवतायें शिवलिंग के रूप में निराकार परमपिता शिव परमात्मा की उपासना कर के ही मन वांछित फल को प्राप्त करते हैं। यहां तक कि स्वयं शंकर जी को भी शिवलिंग के सामने बैठ कर शिव की तपस्या में मगन दिखाया जाता है। इस प्रकार यह सिद्ध होता है कि निराकार परमपिता परमात्मा शिव एक सर्वोच्च सत्ता है जिनकी यादगार शिवलिंग के रूप में है। अंत में यह शोभायात्रा श्री सिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर में जा कर संपन्न हुई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें