सारनी : इंजीनियर,मैनेजर और इग्ज़ेक्यटिव ऑफिसर के बीच ब्रह्माकुमारीज़ का कार्यक्रम

0
270

खुश रहना और खुशी  का संसार बनाना मनुष्य के अपने हाथों में – डॉ सचिन परब

ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डबल्यू सी एल के जी एम, पावर प्लांट के सी ई सहित गणमान्य नागरिक सम्मिलित।


सारनी, मध्य प्रदेश। ब्रह्माकुमारीज के सारनी सेवाकेंद्र द्वारा आयोजित खुशियों का पासवर्ड कार्यक्रम में मुंबई के विश्वप्रसिद्ध कॉरपोरेट ट्रेनर और मोटिवेशनल स्पीकर राजयोगी भ्राता डॉ सचिन परब जी ने सारणी के गणमान्य नागरिकों को संबोधित किया। दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुवात की गई जिसमे  लक्ष्मीकांत महापात्र (GM, WCL पाथाखेड़ा) कैथवार जी (CE, सतपुड़ा पावर प्लांट) सुभाष गुप्ता जी (डिप्टी चीफ इंजीनियर,सतपुड़ा पावर प्लांट) डॉ. रघुवंशी जी (मेडिकल ऑफिसर,सारनी),ब्रह्माकुमारी मंजू बहनजी,ब्रह्माकुमारी सुनिता बहन जी, बी के नंदकिशोर भाई मुख्य रूप से सम्मिलित थे। डॉक्टर सचिन परब ने संबोधन में खान कि “खुश रहना और खुशी बांटना यही तरीका है संसार को खुशनुमा बनाने का। छोटी छोटी बातो में खुशियां ढूंढे तो सदा खुशमिजाज रहेंगे। हम कई पुरानी बातों को अपने मन में गांठ बना कर रखते हैं और यही गांठे बाद में हमारे दुख का कारण बनती है । इससे अच्छा है सामने वाले को क्षमा कर दे और बातों को भूल जाए साथ ही यह भी आवश्यक है कि अगर हमने कोई गलती की हो तो उसके लिए सामने वाले व्यक्ति से क्षमा मांग ले। ऐसा करने से हमारा मन हल्का होता है और खुशियों का दरवाजा खुल जाता है। ऐसा करके हम स्वयं भी खुश रह सकते हैं और सामने वाले को भी खुशी दे सकते हैं। आज सांसारिक जीवन में कई ऐसी परिस्थितियों निर्मित होती है जो हमारे वश में नहीं होती है इसके लिए हमें धैर्य रखकर मन को नकारात्मकता से बचाना होगा ताकि हमारा आत्मबल बना रहे।” कॉरपोरेट ट्रेनर और लाइफ कोच डॉक्टर सचिन परब को ब्रह्माकुमारीज सारनी  द्वारा आयोजित सेमिनार खुशियों का पासवर्ड में सुनने श्रोताओं की भीड़ देखने को मिली। कार्यक्रम के दिन सुपर ई कॉलोनी के ग्राउंड में सारनी क्षेत्र के कई गणमान्य नागरिक डॉक्टर सचिन परब को सुनने के लिए पहुंचे तथा सभी ने कार्यक्रम का भरपूर लाभ उठाया। हंसी-हंसी में ही डॉक्टर सचिन परब ने लोगों को कई ऐसे तरीके बताएं जिसको अपना कर जीवन आसान बन सकता है। कार्यक्रम के पश्चात लोगों को ईश्वरी प्रसाद भी वितरित किया गया।
कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए ब्रह्मा कुमारीज सारनी की प्रमुख सुनीता दीदी ने बताया की बहुत समय से डॉक्टर सचिन को सारनी बुलाने का प्रयास था जो सफल हुआ तथा इस सेमिनार में लोगों को बहुत सी नई बातें सीखने को मिली जिसके द्वारा उनको अपने जीवन में आने वाली परिस्थितियों व्यक्तियों को किस तरह रेस्पॉन्ड करना है यह सीखने को मिला।
सभी ने राजयोग से की शांति की अनुभूति
 कार्यक्रम के पश्चात अंत में डॉक्टर सचिन परब ने सभी को राजयोग मेडिटेशन की प्रैक्टिस कराई तथा बताया की राजयोग हमारी पारिवारिक, सामाजिक तथा व्यावसायिक जीवन के लिए कितना आवश्यक है। डॉक्टर सचिन ने बताया कि मेरी जीवन में भी सफलता पाने का राज रोजाना आध्यात्मिक पढ़ाई तथा राजयोग का अभ्यास है । अगर आप भी सफल और खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं तो ब्रह्माकुमारी इसके सेवा केंद्र पर आकर इस राजयोग को निशुल्क रूप से सीख सकते हैं। ब्रह्मकुमारी बहनों ने कार्यक्रम के अंत में ब्रह्माकुमारीज सारनी सेवाकेंद्र पर जाकर केवल 1 घंटे का समय निकालकर राजयोग सीखने का आग्रह किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें