बिलासपुर: बौद्धिक के साथ भावनात्मक शक्ति को भी बढ़ाएं – ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी

0
255

सकारात्मक ऊर्जा के साथ आधारशिला विद्या मंदिर में नए सत्र का शुभारंभ

प्रेरणादायक उद्बोधन के लिए ब्रह्माकुमारी बहनों को किया आमंत्रित

बच्चों को आत्मविश्वास से भर देता है पॉजिटिव थिंकिंग – ब्र. कु. प्रीति

बिलासपुर, छत्तीसगढ़: आधारशिला विद्या मंदिर (सैनिक स्कूल) में बच्चों के लिए प्रेरणादायक उद्बोधन हेतु ब्रह्माकुमारी बहनों को आमंत्रित किया गया। जिसकी शुरुआत में प्राचार्या मधुलिका मैडम, ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी ईश्वरी बहन व प्रीति बहन ने  मां सरस्वती की पूजा की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बच्चे व विशेष तौर पर मेजर विपिन श्रीवास्तव अपने अनुभव साझा किये एवं  शिक्षक गण उपस्थित रहे।

ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी ने कहा बच्चों की उम्र बढ़ती है उनके व्यवहार और भावनाओं में कई तरह के बदलाव आने लगते हैं। उन्हें भावनाओं को मैनेज करना सीखा दिया जाए तो भविष्य में वह ज्यादा मजबूत और व्यवहार कुशल बन जाते हैं। दीदी ने एक कहानी के माध्यम से माता-पिता का आदर करना सिखाया। इस बीच कहानी सुन बच्चों के  नयन  गीले हो गए।

बीके ईश्वरी बहन द्वारा  ध्यान  कराया गया। कहानी द्वारा कानों में कही गई सकारात्मक  बात से शक्तिहीन मनुष्य में भी ऊर्जा का संचार उत्पन्न  कैसे हुआ इस पर समझायाl

बीके प्रीति बहन ने ब्रह्म मुहूर्त का महत्व व विचारों के प्रकार सकारात्मक, नकारात्मक, आवश्यक, अनावश्यक को संक्षिप्त में बताया।  अंत में  हम परमपिता के बच्चे हैं धरती पर स्वर्ग बनाएंगे… गीत में बच्चों को एक्सरसाइज कराया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें