छतरपुर ब्रह्माकुमारीज किशोर सागर द्वारा रामनवमी के उपलक्ष्य में लगाई गई अद्भुत झांकी

0
45

श्री राम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में श्री राम के बाल स्वरूप की झांकी एवं शोभा यात्रा का भव्य स्वागत

छतरपुर,मध्य प्रदेश। चैत्र नवरात्र का आगमन शक्ति की भक्ति के पर्व के साथ-साथ श्री राम जन्मोत्सव की भी स्मृति दिलाता है और भारतवर्ष में हर जगह शक्ति आराधना के साथ सारा वातावरण राममय हो जाता है। चारों तरफ श्री राम के जयकारे और शोभा यात्रा की तैयारी शुरू हो जाती है।

इसी तारतम्य में छत्रसाल की नगरी छतरपुर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।  ब्रह्माकुमारीज किशोर सागर ने भी इस शोभायात्रा में अपनी शिरकत की और आकाशवाणी चौराहे पर श्री राम जन्मोत्सव जिसमें पालने में झूलते चारों भाई राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न और उनकी माताएं कौशल्या, कैकई माता सुमित्रा सहित दशरथ जी की बहुत सुंदर दृश्य वाली चैतन्य झांकी सजाई गई।

ब्रह्माकुमारी बहनों ने सिर पर कलश रखकर और 3 क्विंटल गुलाब के फूलों से पुष्प वर्षा कर पुरी शोभायात्रा का स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री रामलीला उत्सव समिति, प्रताप नवयुवक संघ, जनराय टोरिया महंत श्री श्रंगारी दास जी महाराज एवं अन्य मंदिरों की ट्रस्टी, छतरपुर लायंस क्लब आनंद अग्रवाल,जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी राजेंद्र कोष्ठा ,सिंधी समाज के भाई, सिविल लाइन थाना प्रभारी(TI) बाल्मिक चौबे जी एवं समाजसेवियों ने झांकी में आकर छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा जी से मुलाकात की और इतनी अनुपम झांकी के लिए एवं स्वागत के लिए ब्रह्माकुमारीज परिवार का धन्यवाद किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें