प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय रीवा में विंध्य क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्साविदों के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया

0
261

चिकित्सक सही अर्थों में मानवता का दुखो कष्टों का निवारण करते हैं -राजयोगिनी बीके निर्मला बहन,  क्षेत्रीय संचालिका ब्रह्माकुमारीज ।
रीवा  संस्थान के द्वारा  के सभी 100 से अधिक चिकित्सकों को किया गया सम्मानित।  चिकित्सकों ने मानव समाज में अपने योगदान हेतु संकल्प किया। 

रीवा,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय रीवा में विंध्य क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्साविदों के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस सम्मान कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित मुख्य अतिथियों में डॉक्टर अवतार सिंह प्राध्यापक एवं अधीक्षक संजय गांधी हॉस्पिटल रीवा , डॉक्टर संजीव शुक्ला उपसंचालक स्वास्थ्य सेवाएं रीवा, वरिष्ठ समाजसेवी एवं सेवानिवृत्त अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल रीवाडॉक्टर के के परोहा, ब्रह्मचारी विजय शंकर महाराज महंत पंचमठ आश्रम रीवा ,राजयोगिनी बीके निर्मला बहन क्षेत्र संचालिका रीवा ब्रह्माकुमारीज केंद्र, ब्रह्मचारी गौरव पंचमठ उपस्थित रहे। इस सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए संस्थान की प्रमुख बीके निर्मला बहन जी ने कहा कि डॉक्टर को भगवान का दूसरा दर्जा दिया जाता है। चिकित्सक अपना सुख ,चैन छोड़कर मानव समाज की सेवा में समर्पित रहते हैं ,वह दिन-रात मानव समाज के दुखों को दूर करने में तत्पर रहते हैं जिससे मानव समाज बेहतर सुखों की ओर बढ़ रहा है ।मानव समाज को सुखी बनाने में चिकित्सक वर्ग का बहुत बड़ा योगदान है । डॉक्टर संजीव शुक्ला ने कहा कि समाज को सदाचारी और सुखी बनाने में इस संस्था का महत्वपूर्ण योगदान है । डॉक्टर अवतार सिंह ने कहा मानवता की सेवा में ब्रह्मा कुमारीज की सेवाएं बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी है ।डॉ के के परोहा ने कहा कि समाज को सदाचार, मूल्य निष्ट, योग युक्त  मूल्यों से परिपूर्ण बनाने में इस संस्था का अतुलनीय योगदान है ।इस अवसर पर ब्रह्मचारी विजय शंकर महाराज एवं गौरव तिवारी ने अपने मांउट आबू यात्रा के विशिष्ट अनुभव को साझा किया ।इस कार्यक्रम के शुरुआत में विंध्य  क्षेत्र के लोकप्रिय गीतकार नीलेश श्रीवास्तव  ने बहुत ही सुंदर सभी को गीतों की प्रस्तुति देकर सभी उपस्थित चिकित्सकों को परमात्मा के ज्ञान के रंग में रंग दिया और अपने गीतों के माध्यम से सभी चिकित्सकों का भावपूर्ण सम्मान किया ।साथी  गीतकार सुनील भारती ने परमात्मा के याद के गीत प्रस्तुत किया। विंध्य  क्षेत्र के जिन प्रमुख चिकित्सा विधाओं को सम्मानित किया गया उनमें प्रमुख रूप से  डॉ पंकज चौधरी, डॉक्टर विद्या भूषण सिंह, डॉक्टर एल एम कुशवाहा ,डॉक्टर भास्कर रेड्डी , डॉ अतुल झा, डॉआदेश पाटीदार, डॉ सोनल अग्रवाल ,डॉक्टर पद्मावती पांडे, डॉक्टर एच के पांडे ,  डॉ सोनल अग्रवाल , बाय एस बघेल,डॉक्टर शैलजा सोनी , डॉनिशा गुप्ता , डॉविभांशु दुबे , डॉरिचा सिंह , डॉआर पी मिश्रा , डॉआदित्य कुमार तिवारी, डॉ शैलेंद्र कुमार सोनी, डॉक्टर  विनी शराफ, डॉ शैलजा सोनी,डॉ संतोष कुमार सोनी, डॉ विकास श्रीवास्तव, अतुल कुमार , हाजी एके खान , डॉआर एन नामदेव , डॉसंतोष सोनी , डॉ मंदाकिनी साहू, डॉ सरोज सोनी,चिकित्सकों को सम्मानित किया गया । इस सम्मान सम्मान समारोह के साथ-साथ ब्रह्माकुमारी संस्थान में राष्ट्रीय योजना कल्पतरु के अंतर्गत वृक्षारोपण का कार्य किया गया , वा सभी चिकित्सकों ने एक एक पेड़ लगाने का ,धरती को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया। राजयोग मेडिटेशन कमेंट्री के द्वारा बी के डॉक्टर अर्चना बहन के द्वारा सभी को राजयोग मेडिटेशन कराया गया।।। बीके दीपक तिवारी ब्रम्हाकुमारीज, शांतिधाम झिरिया रीवा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें