रीवा: प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज उप सेवाकेंद्र इंदिरानगर रीवा में एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण का कार्यक्रम

0
48

रीवा,मध्य प्रदेश। आज प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज उप सेवाकेंद्र इंदिरानगर में एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें वन मंडलाधिकारी  श्री अनुपम शर्मा जी के हाथों द्वारा सबको एक-एक पौधा समर्पित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन मंडलाधिकारी  श्री अनुपम शर्मा जी रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता बीके नम्रता ने किया।

तथा इस कार्यक्रम में शहर के प्रतिष्ठित नागरिक मातृ-शक्तियां भी उपस्थित रही। शेषमणि शुक्ला बीसी चौहान डॉ विकास श्रीवास्तव प्रताप श्रीवास्तव प्रकाश सिंह परिहार बलिराज सिंह एपी सिंह वीडियोग्राफर विकास सेन तथा उनकी टीम दीपक तिवारी गीता शुक्ला मनजीत रखड़ा किरण सिंह पुष्पा वर्मा गीता सिंह अर्चना कुसुम रामवती सीता सुमन पुष्पाद्विवेदी आरती रीना रीता  कलाकार भाई बहन आदि । 

वन मंडलाधिकारी श्री अनुपम शर्मा जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय  विश्वविद्यालय में वृक्षारोपण का आज जो आयोजन किया गया है बड़े हर्ष का विषय है और आज जो आपको एक पेड़ मां के नाम एक-एक पौधे मिलेंगे उसको आप अच्छी तरीके से रोपित करेंगे और साथ में उसकी पालना भी करेंगे। इसके अलावा जो पौधे आपके आसपास है  जिनकी ग्रोथ रुकी है जिनको पालना की आवश्यकता है उनको भी आप गोद लेकर उनकी पूरी परवरिश करें तो आने वाले 50 वर्ष तक वह आपको ऑक्सीजन देते रहेंगे। 

आशा है कि आप सभी एक पेड़ मां के नाम एक पौधा जरूर गोद लेंगे । पौधा लगाने के साथ  उनकी पूरी परवरिश भी करेंगे।

इंदिरानगर उप सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नम्रता बहन जी ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम यह जो अभियान लगातार चल रहे हैं यह हमारे जीवन के लिए बहुत कारगर सिद्ध होंगे। जब गर्मियों का समय था तो हमें पेड़ की छांव की कितनी आवश्यकता होती है पेड़ों के आसपास आज आने से हल्कापन खुशी प्रेम एक अलग ही सुकून महसूस होता है। जो हमें कोई नहीं दे सकता वह हमें पेड़ ही देते हैं तथा एक पेड़ मां के नाम हम एक प्रेम को तो गोद ले ही सकते हैं।सरोज सोनी जी ने कहा कि  बड़े खुशी का विषय है कि आज हमें गिफ्ट के रूप में एक पौधा मिला है हम उसकी संभाल करेंगे। डॉ विकास श्रीवास्तव ने कहा की हर एक पौधे में औषधि गुण होता है उसके महत्व को देखते हुए हमें उसकी देखभाल करनी है।

सुप्रसिद्धगायक निलेश श्रीवास्तव ने एक पेड़ मां के नाम एक सुंदर सा गीत गया इसमें यही प्रेरणा मिली कि हम सभी को एक पौधा तो गोद लेना ही है। अंत में शेषमणि शुक्ला जी ने सभी का आभार व्यक्त किया। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें