चंदला: ब्रह्माकुमारीज  के द्वारा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर किया गया कार्यक्रम

0
42

बी.के. भारती बहन ,ज्योति बहन और सभी भाई बहनों ने मिलकर फहराया  राष्ट्रीय ध्वज । राष्ट्रध्वज का सम्मान और सभी ने मिलकर देशभक्ति के नारे लगाए।

चंदला,मध्य प्रदेश। भारती बहन  सभी को 78वे स्वतंत्रता दिवस  दिवस कि शुभाकामनाएं देते हुए  कहा कि यह वह  दिन है जब  देश  ने अपनी स्वतंत्रता  हासिल  की ओर एक नए युग   की  शुरुआती हुई । यह  दिन  हमे उन बलिदानों की याद दिलाता हैं जो  हमारे  स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए  दिए  साथ  ही यह हमे एकजुट होकर  देश के विकास के लिए  काम करने की  प्रेरणा देता हैं । बुराइयों ओर इच्छाओं के  जंजाल मैं  जकड़ा  आज का इंसान जब खुद को  और  खुदा को पहचान खुद से और खुदा  से जुड जायेगा तब सही मायने में जीत होगी, हमारी हमारे ऊपर और यही जीत का जशन फिर सारा जहान  स्वराज्य के रूप में  मनाएगा। अगर  हम  तिरंगे  कि बात  करें जो तिरंगे के अंदर तीन विशेष रंग  समाये हुए हैं नीचे जो हरा रंग  हैं भारत देश  किसानो का देश हैं तो हरित क्रांति का सूचक है और  हरा रंग  आत्म-विश्वास का भी  प्रतीक् है बीच में सफेद रंग अर्थात  श्वेत क्रांति  का सूचक हैं और सफेद रंग शांति  और  पवित्रता का प्रतीक हैं तीसरा केसरिया रंग अर्थात आध्यात्मिकता का प्रतीक हैं की जब हम भारत के अंदर हरित क्रांति श्वेत क्रांति के साथ-साथआध्यात्मिक क्रांति को भी महत्व दें यही आध्यात्मिक क्रांति भारत को विश्व गुरु बनाने की ओर जरूर  ले जायेगी।

देशभक्ति भक्ति कें गीतों पर नृत्य करकेे नन्हें मुन्ने बालों कलाकारों ने देश के प्रति अपनी  भावनाएं प्रकट  कि !कार्यक्रम मैं शहर  कें वशिष्ठ नागरिक उपस्थिति रहें  सभी को ईश्वरीय प्रसाद देकर  कार्यक्रम का समापन किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें