बोरिवली: शांतिधाम प्रार्थनालय में एक अलौकिक कार्यक्रम का आयोजन किया

0
164

मुंबई-।बोरिवली महाराष्ट्र : रक्षा बंधन के पावन पर्व पर ब्रह्माकुमारीज़ बोरिवली वेस्ट ने, “The Link Of Love” पर 17 अगस्त 2024 को,  शांतिधाम प्रार्थनालय में एक अलौकिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका लाभ 250 से भी अधिक भाई-बहनों ने लिया। इस कार्यक्रम में आए विशेष अतिथि रहे:

1. Bro. Solomon, Director, St. Francis Institute of Art & Design, Borivali West.
2. B.K. Bindu, Centre Incharge.
3. Dr. Shalini Sinha, Director,  St. Francis Institute of Management and Research.
4. B.K. Shreya, Rajyoga Teacher.
5. Jayanti Bhai Gandhi Ji, Chairman, Vadlo (Senior Citizens Group) Pragati Mitra Mandal, Kandivali West.
6. Mr. Kiran Motani, Secretary of Chikuwadi Residents Welfare Association (CRWA).

सत्र में आए भाई-बहनों को, सेंटर प्रभारी बी.के. बिंदु ने रक्षाबंधन पर्व का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि आज के समय में हम सभी असुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए हम सभी को रक्षा की ज़रूरत है। परमात्मा ही हम सबके सच्चे रक्षक हैं।

कार्यक्रम में, बोरीवली वेस्ट सेंटर की बी.के. श्रेया बहन ने बड़े ही सारयुक्त शब्दों में सभा को इस विषय पर संबोधित किया। संबंधों में कैसे प्यार और मधुरता बनी रहे, इस विषय पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि attachment के कारण हम संबंधों में expectations रखते हैं और जब वो expectations पूरी नहीं होती हैं, तो हम hurt हो जाते हैं। संबंधों में पहले हमें अपना ध्यान रखना होता है, तभी हम दूसरों का ध्यान रख पाएंगे। उन्होंने सभी को स्पष्ट किया कि कैसे कोई हमारे साथ गलत व्यवहार कर सकता है, लेकिन हम उन बातों को पकड़कर, अपने मन में रिपीट करके दुख create करते हैं। इसलिए जरूरी है कि हम बीती बातों को भूलकर अपने पर रहम करें और खुद को दुखों से मुक्त करें।

तत्पश्चात, बी.के. श्रेया ने सभी भाई-बहनों को 15 दिवसीय कोर्स का निमंत्रण देकर तथा मेडिटेशन कमेंट्री द्वारा शांति की अनुभूति कराते हुए कार्यक्रम का समापन किया। मंच संचालन बी.के. शीतल बहन ने किया तथा कार्यक्रम की शुरुआत, गेस्ट्स द्वारा कैंडल लाइटिंग, दीप भाई द्वारा प्रभु प्रेम के मधुर गीतों एवं भव्या द्वारा प्रस्तुत स्वागत नृत्य से हुई। कार्यक्रम का अंत प्रभु की प्रेममय याद, ईश्वरीय राखी एवं प्रसाद देकर हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें