छतरपुर : नवरात्रि के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज़ किशोर सागर में दो दिवसीय चैतन्य देवियों की झांकी का आयोजन

0
18

जरूरत पड़ने पर हर बार मातृशक्ति ने समाज को संबल देकर ऊंचा उठाया- ब्रह्माकुमारीज़

परिस्थिति कैसी भी हो लेकिन मानसिक स्थिति को ठीक रखकर ही देवियों ने हर समस्या पर विजय प्राप्त की- बीके शैलजा

छतरपुर,मध्य प्रदेश। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवरात्रि के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज़ किशोर सागर प्रांगण में दो दिवसीय चैतन्य झांकी का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन जी ने मातृशक्ति की महिमा करते हुए कहा कि भगवान ने वंदे मातरम का नारा दिया। भगवान ने भी मातृशक्ति को आगे रखा और मातृ शक्ति ने आगे आकर इस समाज को संबल दिया, सहारा दिया है। यह वह समय नहीं है जो हम कहानियों में सुनते हैं की रक्तबीज था और उसकी जितनी रक्त की बूंदे गिरती थी उतने असुर पैदा हो जाते थे लेकिन आज हम देखें की कितने रक्त बीज पैदा हो चुके हैं जो नारी के प्रति कुदृष्टि रखते हैं, समाज को नुकसान पहुंचाते हैं। काम क्रोध आदि विकारों का बीज सभी के अंदर उत्पन्न हो चुका है। अब समय है कि परिस्थिति कैसी भी हो लेकिन हमें अपनी मानसिक स्थिति को अच्छा रखकर पवित्रता के बल से इन विकारों के बीज को समाप्त करना है। तभी यह दुनिया दैवीय दुनिया बन सकेगी।

कार्यक्रम में बीएस ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने विद्यालय संचालक अतुल श्रीवास्तव एवं शिक्षक गणों के मार्गदर्शन में अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की जिसने सभी का मन मोह लिया। इसके अलावा कु रिया,सिया और गहोई समाज की सभी महिलाओं ने मिलकर डांडिया किया। इस आयोजन में सिविल लाइन थाना प्रभारी वाल्मीकि चौबे, बाल संप्रेषण गृह अधीक्षक सरोज छारी, नगरपालिका अध्यक्ष ज्योति चौरसिया, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह, मेघा सिंह, डॉ मुकेश प्रजापति, डॉ आरती तिवारी, समाजसेवी प्रदीप सेन, शंकरलाल सोनी सहित अन्य भक्तगण दर्शनों का लाभ लेने पहुंचे और सभी ने दिल खोलकर माता रानी के दरबार में डांडिया,गरबा किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें