बिलासपुर: भगवान शिव को बुराईयों की भेंट से संसार बनेगा स्वर्ग – आलोक कुमार जैन, महाप्रबंधक, द.पू.म.रेल्वे

0
205

भगवान शिव को बुराइयों की भेंट से संसार बनेगा स्वर्ग – आलोक कुमार जैन, महाप्रबंधक, द.पू.म.रे.

अच्छे कार्यों को बढ़ावा दे रही है ब्रह्माकुमारी संस्था – विधायक शैलेष पाण्डेय

ब्रह्माकुमारीज़ शिव-अनुराग भवन में धूमधाम से मनी शिवरात्रि शिव-संदेश देने के लिए जन-जागरण रैली का भी हुआ आयोजन… सभी ने शिव-मिलन एक्सप्रेस से भोलेनाथ से मिलन मनाया
बिलासपुर -राज किशोर नगर,छत्तीसगढ़ :– ब्रह्माकुमारीज़, शिव-अनुराग भवन, राज किशोर नगर में बहुत धूमधाम से महाशिवरात्रि मनायी गयी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आलोक कुमार जैन, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे, बिलासपुर, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मनिता जैन, एड प्रयास के ओनर विनोद पाण्डेय व डायरेक्टर एवं समाजसेवी ममता पाण्डेय सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए। नगर विधायक शैलेष पाण्डेय जी एवं क्रेडाई के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने भी झांकी का दर्शन व अवलोकन कर भगवान भोलेनाथ से आशीर्वाद लिया। उन्होंने इस आयोजन की सराहना की और मानव सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाली सभी बहनों को नमन करते हुए आभार व्यक्त किया।
ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी ने भगवान के लिए मेरी भेंट का विस्तार करते हुए बताया कि कैसे हम सभी सदा दुआ दें और लें, साक्षी पन, रूहानी दृष्टि, बीती बातों पर पूर्ण विराम, निरहंकारी स्थिति व भगवान शिवबाबा पर एक भरोसा और उसी को अपना एक बल मानने के ये छः संकल्प रूपी भेंट में से कम से कम एक भेंट अर्पण करें। दीदी ने सभी अतिथियों को झांकी का अवलोकन कराया व चित्र प्रदर्शनी समझायी। जिसमें ट्रेन की बोगियों में लगे अच्छे-अच्छे स्लोगन व चित्रों के माध्यम से ज्ञान की बातें समझाने का प्रयास किया गया।
द.पू.म. रेल्वे के महाप्रबंधक आलोक कुमार जैन जी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा जीवन माया से लिप्त है, ऐसे जीवन में माया से लिप्त होते भी हम अपने अंदर की बुराइयों को भेंट करेंगे तो यह भेंट हमारे खुद के लिए होगी और यह जीवन व यही संसार स्वर्ग बन जायेगा। यह कार्यक्रम हमें यही प्रेरणा देता है कि हमारा जीवन एक-दूसरे के लिए प्रेम व सद्भावना से भरा हो। सभी सुखी हों, निरोग हों और स्वस्थ हों यही हमारी शुभकामना है।
एड प्रयास के ओनर विनोद पाण्डेय ने कहा कि हम सभी के पास संसाधन है लेकिन कम संसाधन में, बिना किसी मान-सम्मान की इच्छा के इतना अच्छे-अच्छे आयोजन आयोजित करना ब्रह्माकुमारीज़ की बहुत बड़ी विशेषता है। यहां के भाई-बहन बिना किसी अपेक्षा के सेल्फ मोटिवेशन से अपना-अपना कार्य बहुत ही जिम्मेदारी से करते हैं। ऐसे शान्ति और सद्भावना देने वाले कार्य सदा चलते रहे।
विशेष झांकी दर्शन एवं अवलोकन हेतु पधारे विधायक शैलेष पाण्डेय ने कहा जैसे दिन और रात है वैसे ही समाज में अच्छे व बुरे दोनों कार्य होते हैं। नकारात्मक खबर तो हमें अखबार खोलते ही दिखने लगती है। हमें, सबको सही रास्ते पर ले जाने का प्रयास करना है और बुराई पर अच्छाई की जीत करानी है। अच्छे कार्यां को फैलाने का दायित्व ब्रह्माकुमारी बहनें सबसे अच्छे से निभा रही हैं।
कु. अविका ने निराकार शिव हैं आए…गीत पर एवं कुमारी गौरी ने कौन है वो कौन है…गीत पर भगवान का संदेश देते हुए नृत्य की प्रस्तुति दी। सभी अतिथियों ने मिलकर भगवान शिव का ध्वज फहराया, द्वादश ज्योतिर्लिंग की आरती की, 40 फीट ऊंचे शिवलिंग के दर्शन किये। इसके पश्चात् भगवान शिव के अवतरण का संदेश देने के उद्देश्य से आयोजित रैली में ब्रह्माकुमारी बहनों को अतिथियों के द्वारा कलश दिया गया और शिव ध्वज फहराकर रैली का शुभारम्भ किया गया।अंत में सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात व प्रसाद दिया गया। सभी को उपवास का भोग वितरित किया गया। इससे पूर्व प्रातः काल में ही भगवान शिव को भोग स्वीकार कराया गया। दीदी ने जानकारी दी कि कल रविवार से झांकी स्थल पर ही शाम 6 से 8 बजे श्रीमद् भगवत गीता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी शामिल हो सकते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें