वडोदरा: ‘शिव अवतरण से स्वर्णिम भारत’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ

0
159

महाशिवरात्रि पर ‘शिव अवतरण से स्वर्णिम भारत’ कार्यक्रम का आयोजन

वडोदरा-अलकापुरी(गुज.)महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित ‘शिव अवतरण से स्वर्णिम भारत’ कार्यक्रम में राजीव कुमार सिंधल,सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रिलायंस इंडस्ट्रीज़ वडोदरा ने कहा कि आज साइंस तो तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है पर हम पीछे जा रहे हैं। सुबह निकल शाम को जब हम घर पहुँचते हैं तो यह सोचना चाहिए कि हमने कितने लोगों की मदद की। कितने अच्छे कर्म किये। आज इस कार्यक्रम में आकर ऐसा लग रहा है कि हमें अपने मन को पवित्र करने की ज़रूरत है।
विपिन पटेल,चेयरमैन,बरोडा प्रोडक्टिविटी काउंसिल,वडोदरा ने बताया कि आत्मा चैतन्य है, भृकुटि में रहती है, यह ज्ञान मुझे ब्रह्माकुमारी आश्रम से मिला है। मैं कई बार मुख्यालय माउंट आबू भी गया हूँ। उन्होंन कहा कि हम लोगों ने जि़न्दगी की स्टेरिंग दूसरों के हाथ में दी हुई है। पर अब स्वयं को आत्मा समझ उस अनुसार जि़न्दगी जीनी है।
डॉ. हार्दिक गजेरा,नेफ्रोलॉजिस्ट गुजरात किडनी हॉस्पिटल वडोदरा ने कहा कि मैं ब्रह्माकुमारीज़ से कई सालों से जुड़ा हूँ। मेडिटेशन से जीवन में बहुत हेल्प मिलती है। दवाइयों के साथ मेडिटेशन से हेल्थ अच्छी बन जाती है क्योंकि जैसा हम सोचते हैं वैसा शरीर पर भी असर होता है।
अलकापुरी वडोदरा सबज़ोन संचालिका डॉ. निरंजना दीदी ने कहा कि आज समाज और संसार में अज्ञान का अंधकार छाया हुआ है। कोई भी व्यक्ति, वस्तु या परिस्थिति से दु:ख मिलता या सुख मिलता यह भी अज्ञानता है, भ्रान्ति है। दु:ख का कारण और निवारण बताते हुए उन्होंने कहा कि ज्ञान सूर्य निराकार परमात्मा शिव है जो प्रजापिता ब्रह्मा के तन द्वारा ज्ञान और राजयोग सिखा रहे हैं। जिसे सभी को अवश्य सीखना चाहिए।
वासना रोड सेवाकेन्द्र संचालिका मीना बहन ने सभी को राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करवाया। नरेन्द्र भाई ने सफल मंच संचालन किया। ब्र.कु. हिरेन भाई ने सभी का आभार व्यक्त किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें