पुणे-पिसोली: राजयोग से समस्याओं का समाधान’ – आ. सूरज भाईजी द्वारा मार्गदर्शन

0
195

पुणे-पिसोली,महाराष्ट्र:  स्थित जगदम्बा भवन में माऊंट आबू से आये आध्यात्मिक मार्गदर्शक ब्रह्माकुमार सूरज भाईजी जी का ‘राजयोग से समस्याओं का समाधान’ इस विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया । शाम 5.30 से 7.30 बजे तक यह सत्र जगदम्बा भवन के ज्ञानवीणा सभागृह में संपन्न हुआ ।

आज समाज में नकारात्मकता और भय का वातावरण बन गया है। ऐसे वातावरण में एक बदलाव की जरुरत है। इस बदलाव की आवश्यकता को मद्देनजर रखते हुए ब्रह्माकुमारीज् के द्वारा नये वार्षिक थीम ‘सकारात्मक परिवर्तन’ का भी उद्घाटण दीप प्रज्वलन से किया गया । इसमें जगदम्बा भवन की निर्देशिका आदरणीय बी.के. सुनंदा दीदीजी, वरिष्ठ प्रवक्ता बी. के. दशरथ भाईजी, श्री अतुल पाटील (डि वाय इन्सपेक्टर जनरल पोलीस), श्रीमती पद्मजा गोळे (माजी नगर सेविका पुणे म न पा), श्री राजेन्द्र भिंताड़े (युवा नेतृत्व भा.ज.पा), श्री महेश मासाळ (उद्योजक) के साथ अनेक मान्यवर उपस्थित थे । 500 से अधिक श्रोताओंने इस सत्र का लाभ लिया ।

जगदम्बा भवन से बी.के. सोनल ने सत्र की शुरुवात संस्था के परीचय से की । गीता दीदीजी (माउंट आबु) ने राजयोग इस विषय पर मार्गदर्शन किया । सत्र के दौरान उन्होंने हमारी आंतरिक शक्तीयों से हमे अवगत कराया, की हर एक के अंदर इतनी शक्ती है की हम असंभव कार्य भी संभव कर सकते है। राजयोग से कैसे हम बडी ते बडी बिमारी को भी मिटा सकते है इस विषय पर प्रकाश डाला ।

सभा में अनेकों ने अपने जीवन से जुडे समस्याओं का समाधान पाया । आ. सूरज भाईजी ने समस्याओं का समाधान बताते हुये योग की गहन अनुभूति भी कराई। प्रेक्षकों द्वारा कई प्रश्न पूछे गये, उनका समाधान बताते हूये भाईजी ने अनेकानेक योग के प्रयोग भी सीखाए । परमात्मा स्मृति से कार्यक्रम का समापन हुआ ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें