वड़ोदरा : ब्रह्माकुमारीज और पुलिस प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से शांति रैली का आयोजन किया

0
188

वड़ोदरा ,गुजरात। ब्रह्माकुमारीज और पुलिस प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से 11 जून सवेरे 6:00 बजे से शांति रैली का आयोजन किया। रैली का उद्देश्य भारतीय युवाओं को शांति के मूल्य से अवगत कराते हुए युवाओं को एक शांतिपूर्ण समाज बनाने में भागीदारी के लिए प्रेरित करना है। रैली में लगभग पुलिस प्रशासन के 300 युवा कैंडिडेट के अलावा संस्था के लगभग 100 भाई बहनों ने हिस्सा लिया और शांति संदेश जन-जन तक पहुंचाया।
जिसने वडोदरा स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन डॉ. हितेन्द्र पटेल, ACP कमलेश वसावा एवं ITM वोकेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. अनिल बिसेन, तनु बहन मोंगिया (एक्स क्रिकेटर नयन मोंगिया की वाइफ) एवं अटलादरा सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी अरुणा बहन की उपस्थिति में यह रैली का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कराने हेतु पहुंचे मुख्य अतिथियों में से वडोदरा म्युनिसिपल कारपोरेशन स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन डॉक्टर हितेंद्र पटेल ने अपने वक्तव्य में कहा कि पुलिसकर्मी समाज का सुरक्षा कवच हैं और वडोदरा कला नगरी और सांस्कृतिक नगरी है जिसकी साल दर साल हुई उन्नति में आपका विशेष योगदान है। इस शांति रैली में आपकी उपस्थिति समाज को एक सकारात्मक संदेश देगी क्योंकि समाज के चार मुख्य आधार स्तंभों में से एक पुलिस प्रशासन भी है। इस प्रकार यदि आध्यात्मिक सत्ता और राज्य सत्ता मिलकर काम करेंगी तो समाज को इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसलिए आपकी शारीरिक और मानसिक उन्नति की शुभकामनाओं के साथ मैं इस यात्रा के लिए भी अपनी शुभकामनाएं अर्पित करता हूँ।

माननीय ACP महोदय श्री कमलेश वसावा जी ने अपने विचारों को रखते हुए कहा कि ब्रह्माकुमारीज से मुझे मेरे एक पुराने प्रश्न का उत्तर मिला जिसे मैं अपने विद्यार्थी जीवन में ही जान लेना चाहता था कि जिसके पास जो होता है वही वह दूसरों को देता है अपने चारों तरफ घटित घटनाओं में हमें यह स्वीकार करना है कि यह परिस्थितियां निरंतर आती और जाती रहेंगी महत्व इस बात का है कि हम परिस्थितियों पर अपनी प्रतिक्रिया किस प्रकार से देते हैं और यही हमारे परिणामों को सुनिश्चित करता है। पिछले 5 दिनों से मैं स्वयं भी पुलिस डिपार्टमेंट के 60 सदस्यों के साथ यहां राजयोग कोर्स के सत्र में नियमित रूप से सम्मिलित हो रहा हूं और इन 5 दिनों में मैं और बाकी सभी कैंडिडेट अपनी मनोस्थिति और स्वभाव में काफी सकारात्मक परिवर्तन अनुभव कर रहे हैं।

आईटीएम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ अनिल बिसेन जी ने अपने संबोधन में कहा कि हम यदि अपने अंदर यदि आध्यात्मिकता द्वारा शांति और अच्छे व्यवहार के मूल्य को धारण करते हैं तो हम देखेंगे कि हमारे बहुत से काम हम बड़ी सुगमता से कर पाएंगे और हमें अतिरिक्त प्रयासों की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी क्योंकि हमारा सकारात्मक रवैया हमारे कार्यों को सुगमता से पूर्ण करने का वातावरण बनाता है और हमारे में वह प्रतिभा जागृत करता है।

सेवाकेंद्र प्रभारी बी.के. अरुणा बहन जी ने रैली को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज सुरक्षा का उच्च उत्तरदायित्व संभालते हुए पुलिसकर्मी जितना राजयोग सीख कर उसे अभ्यास में लाएंगे उतना ही वे अपने कार्य को सकारात्मकता और सहजता के साथ कुशलतापूर्वक कर सकेंगे इसलिए अरुणा बहन जी ने आगे भी पुलिस डिपार्टमेंट के अलग-अलग ग्रुप को आगे भी निरंतर राजयोग कोर्स करने के लिए आमंत्रित किया।

सेवाकेंद्र की सह प्रभारी बीके पूनम बहन ने कुशलतापूर्वक सारे कार्यक्रम को मंच से संचालित किया और अंत में सभी अतिथियों एवं पीस मार्च में सम्मिलित युवाओं एवं अन्य भाई बहनों का हार्दिक आभार व्यक्त किया और शुभकामनाएं दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें