विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर नशा मुक्ति के लिए जनजागृति अभियान

0
218

व्यसनों का त्याग ही श्रेष्ठ जीवन का आधार
छतरपुर,मध्य प्रदेश।
हम यंत्र नहीं है जिसमें बुद्धि ना हो, हम मनुष्य हैं और मनुष्य को बुद्धिमान प्राणी कहा जाता है इसलिए अपनी बुद्धि का उपयोग करते हुए हमें यह सोचना चाहिए कि हमारे लिए क्या सही है और क्या गलत है। नशा कभी भी किसी व्यक्ति के लिए सही नहीं हो सकता है क्योंकि वह मस्तिष्क की उर्जा को नष्ट कर देता है, व्यक्ति की आंतरिक खुशी छीन लेता है और उसका परिवार भी बिखर जाता है तो अपनी बुद्धि का प्रयोग अच्छे कार्यों में करें अच्छी संस्थाओं से जुड़े और राजयोगा मेडिटेशन का अभ्यास करें।  उक्त उद्गार छतरपुर एक्सीलेंस स्कूल के सभागार में कलेक्टर एवं सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर नशा मुक्ति के लिए जनजागृति अभियान में ब्रह्माकुमारी रमा बहन द्वारा व्यक्त किए गए।
विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्टर भ्राता जी.आर संदीप जी द्वारा नशा मुक्ति के लिए जनजागृति अभियान का आयोजन किया गया जिसमें विश्वनाथ सेवा केंद्र प्रभारी बीके रमा को आमंत्रित किया गया।
 इस कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा नशा मुक्ति जागरूकता रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों के उत्साह को बनाए रखने के लिए बीके रमा बहन एवं अन्य अतिथियों के द्वारा पुरस्कार वितरित कराए गए।
इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा व्यसन मुक्ति की नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई जिसको सभी ने बहुत सराहा और सभी ने ब्रह्माकुमारीज़ के कार्यों की प्रशंसा की।
उक्त कार्यक्रम में छतरपुर कलेक्टर भ्राता जीआर संदीप जी, फ़ूड अधिकारी सिंह साहब, मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्र सिंह, एक्सीलेंस स्कूल प्रिंसिपल एसके उपाध्याय, डॉक्टर विद्या विकांडो सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। बीके रमा बहन ने सभी को ब्रह्माकुमारीज कैंपस में बने आध्यात्मिक संग्रहालय को देखने का निमंत्रण दिया।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें