छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज किशोर सागर में बड़े उमंग उत्साह से मनाया गया गणतंत्र दिवस

0
122

हम भारतवासियों का कर्तव्य है अपने संविधान का ईमानदारी और निष्ठा के साथ पालन करना –  बीके शैलजा

छतरपुर,मध्य प्रदेश। देश का अपना संविधान, अपना कानून 26 जनवरी 1950 से लागू हुआ था और आज हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि स्वतंत्र भारत में अपना 75वाँ गणतंत्र दिवस मना रहे है। यह संविधान या विधान हमारे द्वारा बनाया गया है। हमारे भारत देश की हर प्रकार की उन्नति के लिए, हर प्रकार की कानून व्यवस्था के अंतर्गत सुरक्षित रहने के लिए, हर एक नागरिक को स्वतंत्रता मिली है अपने संपूर्ण अधिकारों का वह प्रयोग कर सके, इन सब लक्ष्यों से यह संविधान बहुत सुंदर संविधान और विश्व का सबसे बड़ा लिखित संविधान है जिसमें हर छोटी बात को सम्मिलित किया गया है। यह हमारा बनाया हुआ संविधान है तो निश्चित है हम भारतवासियों का कर्तव्य है कि अपने संविधान के अंतर्गत जो भी नियम बने हुए हैं, जो भी विधान बने हुए हैं, कानून बने हुए हैं हम उन सभी का बहुत ईमानदारी के साथ और निष्ठा के साथ पालन करेंगे।

उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर द्वारा 26 जनवरी के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी बीके शैलजा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा और इस शुभ अवसर की सभी को शुभकामनाएं दी।

इस कार्यक्रम में बाल कलाकारों द्वारा देशभक्ति गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई और कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण आपसी एकता और भाईचारे को दर्शाने वाली हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई और साथ में तिरंगे को हाथ में लिए हुए भारत माता की झांकी सजाई गई।
इस अवसर पर सभी ने मिलकर तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान गाया तत्पश्चात देशभक्ति के नारों के साथ अपने छतरपुर को नशा मुक्त बनाने की सभी ने प्रतिज्ञा की।
इस मौके पर ब्रह्माकुमारीज के सभी भाई-बहनें एवं सामाजिक न्याय विभाग से ए आई खान, मुख्य लिपिक आरके सोनी, कलाकार अजय खरे, कैलाश खरे, सियाराम नागर उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें