आगरा: आदरणीय डाक्टर सविता दीदी ( माउंट आबू ) जी के द्वारा हुआ मिल्क प्लांट का शिलान्यास तथा शिव जयंती महोत्सव

0
60

आगरा ,उत्तर प्रदेश: आर्ट गैलरी म्यूज़ियम आर्ट गैलरी म्यूज़ियम सेवाकेंद्र के स्थानीय केंद्र पर माउंट आबू से पधारी आदरणीय राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी डॉ सविता दीदी के द्वारा हुआ मिल्क प्लांट का शिलान्यास (उदघाटन) तथा शिव जयंती महोत्सव। 

आदरणीय सविता दीदी जी ने कहा कि परमात्मा के साथ हम सर्व संबंध निभाते हैं सर्व संबंधों की स्नेह की प्राप्ति हमें परमात्मा से ही होती है जब हम स्वयं को परमात्मा पर निछावर करेंगे तो परमात्मा की शक्तियों को खजाने से हम खुद को भरपूर कर सकेंगे।

दीदी ने कहा जैसे दूध को लंबी अवधि तक सुरक्षित रखने के लिए उसे चिल्लर प्लांट में रखा जाता है। ऐसे ही अगर हम भी अपने आपको ज्ञान योग से सुरक्षित न रखे तो नकारात्मक विचारों का प्रभाव दैनिक जीवन पड़ जाता है।

शिवरात्रि के उपलक्ष में आदरणीय दीदियों ने कहा कि परमपिता परमात्मा शिव कलयुग की घोर अज्ञान रात्रि में आकर हर आत्मा का दीपक जलाकर हमारा ज्ञान योग से श्रृंगार करते हैं। शिवरात्रि का रहस्य बता कर सबको परमपिता परमात्मा से जोड़ने का अभ्यास कराया गया।

स्वागत गीत के साथ शिव बाबा का ध्वज फहराया तथा ध्वज के नीचे प्रतिज्ञा की और व्यसन मुक्ति के नारे लगाए।

गीता पाठशाला के प्रमोद राधा बहन भाई ने आदरणीय डाक्टर बी.के सविता दीदी और अन्य बहनों का स्वागत और सम्मान किया।

कार्यक्रम में पहुंची वरिष्ठ बहनें आगरा म्यूजियम से बी.के. मधु बहन, माला बहन, ईदगाह सेवाकेंद्र से अश्विना बहन, राज बहन तथा शाहगंज सेंटर दर्शन बहन से पीपलमंडी ममता बहन ने मंच का संचालन किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें