बीदर: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में ब्रह्मा कुमारीज द्वारा योग सत्र का आयोजन

0
146

बीदर, कर्नाटक: भारत के साथ-साथ आज पूरे विश्व में 10 वा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। ब्रह्माकुमारीज के हजारों शाखाओं में भारत सरकार के Yoga for Self & Society  इस थीम के अंतर्गत योग उत्सव मनाया जा रहा है। इसी अवसर पर ब्रह्मा कुमारीज, रामपुरे कॉलोनी, शाखा द्वारा  योग सत्र  का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में बीके महेश भाई ने सभी को म्यूजिकल एक्सरसाइज के साथ साथ आसन, व्यायाम, प्राणायाम और हास्य योग सिखाया।तत्पश्चात विधिवत अतिथियों का तिलक, पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया गया। परमात्मा की याद के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजयोगिनी बी के सुमंगला बहन, राजयोगिनी बी के सुनंदा बहन, बीके पार्वती बहन,  भ्राता संगारेडी (Pharmacist & Business man) आदि गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

राजयोगिनी सुनंदा बहन जी ने योग दिवस के उपलक्ष्य में अपनी शुभकमनाएं देते हुए कहा, आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में स्वयं को स्वस्थ और खुश रखना सबके लिए बहुत बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया हैl इसके लिए योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा जरूर बनाएं, साथ साथ स्वयं के मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य के लिए राजयोग का अभ्यास भी जरूरी हैl राजयोग की शिक्षा विगत 88 वर्षों से ब्रह्मा कुमारी विद्यालय में नि:शुल्क पढ़ाई जा रही हैl इसका भी आप हिस्सा बनिए जीवन सुखमय शांतिमय बनाइये।

अंत में विश्व शांति तथा स्वयं और सामाजिक स्वास्थ्य के प्रति 10 मिनट राजयोग का अभ्यास कराया गया l बी के पार्वती बहन ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया l 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें