कुडेरिया मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ

0
220

‘दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित

बक्सवाहा,मध्य प्रदेश। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण विषय पर कुडेरिया मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय बक्सवाहा में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के तहत पचमढ़ी से राजयोगिनी बीके संध्या बहन जी का आगमन हुआ ।

बीके संध्या बहन जी ने कहा कि आप सभी के ऊपर समाज को जागरूक करने की और उनके भविष्य को गढ़ने की जिम्मेवारी होती है और नैतिकता एवं सदाचार की शिक्षा देना और आदर्श नागरिक बनाने में योगदान दे रहे हैं तो स्वयं में भी इन गुणों को धारण करना जरुरी हो जाता है । दया करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण बहुत जरूरी हैं जब तक सेवा भाव नहीं होगा हमारे मन में दया की भावना जागृत हो नहीं सकती ।

कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए बक्सवाहा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रमा ने कहा कि ने कहा हम अपने जीवन में दया एवं करुणा को अपनाकर अपनी छुपी हुई शक्तियों को जागृत कर अपने साथ-साथ सब के जीवन को सुखमय बना सकते हैं। इन्होंने अपनी वाणी में कहा कि दया केवल मनुष्य पर नहीं, लेकिन सभी प्राणियों पर करना चाहिए ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आंगनवाड़ी परियोजना अधिकारी हेमलता मैडम  एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सदस्य उपस्थित रही, बीके रमा ने सभी अतिथियों का शब्दों के माध्यम से स्वागत किया और दीप प्रज्वलन कराया गया । कार्यक्रम में बीके रूपा, बीके ज्योति बहन मुख्य रूप से मौजूद रहीं ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें