डॉ. बी के दीपक हरके को लंदन में “भारत के महानतम लीडर्स 2021-22” पुरस्कार से सम्मानित किया गया

0
492

लंदन: मैरियट होटल, ग्रोसवेनर स्क्वायर में एशिया वन मैगजीन द्वारा आयोजित 17वें एशिया यूरोप बिजनेस एंड सोशल फोरम 2022 में  होंडुरास के राजदूत महामहिम इवान रोमेरो-मार्टिनेज और निकारागुआ के राजदूत महामहिम गिसेल मोरालेस-एचवेरी द्वारा प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के ध्यान प्रशिक्षक डॉ . बी के दीपक हरके को पिछले 33 वर्षों से राज योग के प्रचार और प्रचार के लिए “भारत के महानतम लीडर्स 2021-22” (India’s Greatest Leaders 2021-22) पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवसर पर ब्रह्मा कुमारीज के Global Co-operation से बी के दीप्ती, बी के हरिका, बी के पोलिना उपस्थित थे. ब्रह्मा कुमारीज के सदस्यों ने इस कार्यक्रम में लंडन के संसद सदस्य स्टीव बेकर तथा संसद सदस्य माइक वूड, फिल्म अभिनेत्री रागेश्वरी को ईश्वरीय संदेश दिया. संस्कार चैनल के लंडन के संचालक राज राजेश्वर गुरुजी ने डॉ. बी के  दीपक हरके को लंदन में “भारत के महानतम लीडर्स 2021-22” पुरस्कार से  सम्मानित करने पर Global Cooperation House आकर संस्कार चैनल के लिए ब्रह्मा कुमारीज के Europe के Director बी के सुदेश दीदी, Global Cooperation House के बी के मौरिन दीदी तथा डॉ बी के दीपक हरके की संस्कार चैनल के लिए मुलाकात ली.
डॉ बी के दीपक हरके ने सबसे बड़ी रंगोली, सबसेसबसे बड़ी रंगोली, सबसे बड़ा ग्रीटिंग कार्ड, सबसे बड़ा अखबार, सबसे बड़ा पतंग, सबसे बड़ा पोस्टकार्ड, सबसे बड़ा अंतर्देशीय पत्र, सबसे बड़ा पैम्फलेट, सबसे बड़ी ट्राफि सबसे बड़ी किताब, सबसे बड़ा फूल शिवलिंग, सबसे छोटी राखी जैसे भारत के प्राचीन राजयोग को फैलाने और प्रचारित करने के लिए 174 विश्व रिकॉर्ड बनाए गए हैं।
 टाइटन्स ऑफ इंडियन बिजनेस शीर्षक से फॉर्च्यून इंडिया एक्सचेंज का मार्च 2022 का अंक डॉ. बीके दीपक हरके के काम पर केंद्रित है।
 इससे पहले फोर्ब्स पत्रिका के मार्च 2020 के मॉडर्न इंडियाज गेम चेंजर्स के अंक में, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के डॉ. बी. के.दीपक हरके के काम पर गौर किया गया।
पिछले 33 वर्षों से राज योग को बढ़ावा देने के लिए कलकत्ता में अभिनेत्री रवीना टंडन के हाथों डॉ. बी के दीपक हरके को अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।  साथ ही अभिनेत्री माधुरी दीक्षित द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को गोवा में इंटरनेशनल ग्लोरी अवॉर्ड से नवाजा गया है । अभिनेत्री बिपाशा बसु द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को बैंगलोर में इंडिया एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है । अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को दिल्ली में इंडियन ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित किया गया है।दिल्ली में डॉ. बी के दीपक हरके को अभिनेता विवेक ओबेरॉय द्वारा भारतीय गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।     साथ ही गोवा में डॉ. बीके दीपक हरके को अभिनेता सुनील शेट्टी द्वारा भारत के हस्ताक्षर ब्रांड पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।     साथ ही केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री रतनलाल कटारिया द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को दिल्ली में भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। । आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री श्री कौशल किशोर द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को दिल्ली में भारत गौरव युवा पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया है।। अभिनेता सोनू सूद द्वारा डॉ. बी के दीपक द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को गोवा में इंटरनेशनल ग्लोरी अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है। बी के डॉ दीपक हरके को बैंकॉक में  प्रसिद्ध थाई उद्यमी मारिसा फंकवाम्फी और नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन एंड रिसर्च के महानिदेशक डॉ अभिराम कुलश्रेष्ठ, लॉर्ड रामी रेंजर के हाथों भारत-थाई मैत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  अमृता देवेंद्र फडणवीस द्वारा डॉ. बी के दीपक हरके को ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गांधी शांति प्रतिष्ठान, काठमांडू, नेपाल की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर डॉ. बी के  दीपक हरके को प्रथम महात्मा गांधी विश्व शांति पुरस्कार से डॉ. परमानंद झा द्वारा काठमांडू में सन्मानित किया गया है. साथ ही प्रसिद्ध फिटनेस ट्रेनर मिकी मेहता के हाथों स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में डॉ. बी के  दीपक हरके को भारत गौरव सन्मान से सम्मानित किया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें