शामली :कंडेला सेवा केंद्र पर समर्पण एवं सम्मान समारोह का आयोजन

0
156

शामली, उत्तर प्रदेश: क्षेत्र में एक सुंदर सभागार में कंडेला सेवा केंद्र में सेवारत ब्रह्माकुमारी माफी बहन निमित्त समर्पण एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 2,000 से अधिक आत्माओं ने लाभ लिया ।

इस कार्यक्रम में कैराना लोकसभा सांसद भ्राता प्रदीप चौधरी  ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस इलाके में इस प्रकार का कार्यक्रम पहली बार हो रहा है मैं समर्पित होने वाली माफी दीदी को शत शत प्रणाम करता हूं कि जिन्होंने अपने जीवन को भगवान के ऊपर समर्पित करने का फैसला किया।

भ्राता जम्बू प्रसाद चेयरमैन रैमटैक कॉलेज उन्होंने अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि इस संस्था की पवित्रता देख कर मैं बहुत प्रभावित हूं । इन बहनों की केवल बाहर से सफेद ड्रेस नहीं। बल्कि यह अंदर से भी सफेद है अर्थात पवित्र है। आदरणीय सरला दीदी जी ने वरदानी बोल बोलते हुए कहा कि सदा शिव ईश्वर को अपना जीवन अर्पण कर माफ़ी बहन ने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आपने समर्पण की ऊंच मर्यादाओं पर भी प्रकाश डाला ।

भ्राता भारत भूषण जी ने मुख्य वक्ता के तौर पर समर्पित जीवन की विशेषता बताते हुए कहा कि जब हम अपने मै पन और मेरे पन को पूर्णतः समर्पित कर देते हैं तो हम संपूर्णता की ओर अग्रसर हो जाते हैं हमें हर संकल्प हर वचन हर कर्म में शिव बाबा की श्रीमत पर चलना ही सच्चा समर्पण हैं

ब्रह्माकुमारी राज दीदी शामली क्षेत्र की संचालिका ने शुभकामनाएं देते हुए कहा की ब्रह्माकुमारी माफी बहन सच्ची योगिनी तपस्विनी को इस अवसर पर शुभकामनाएं देते है। अब पूर्ण समर्पित होने के बाद हजारों लाखों आत्माओं का  शिव बाबा से अच्छा संबंध जुड़ा कर विश्व कल्याणकारी कारी बनें।

कार्यक्रम में आसपास के सेवा केंद्रों से भी राजयोगिनी बहनें सुरेश दीदी, जयंती दीदी, खीरा दीदी, कंचन दीदी, सुनीता दीदी, रानी दीदी और जगपाल भाई नानौता से  पधारे। इस अवसर पर  बहुत सुंदर सांस्कृतिक प्रोग्राम भी हुआ।  इसके बाद समर्पण का कार्यक्रम शुरू हुआ उस समय सारी सभा भाव विभोर हो गई ,जब अचानक विशाल कमल के फूल की पंखुड़ियों के बीच में से माफी बहन निकली जो शिव बाबा को वरमाला पहना रही थी। फिर सारी सभा के नयन नम हो गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें