हमें बुद्धि को शांत, प्लेन रखना है

0
205

हमारा मीठा बाबा सहज विधि जो सुना रहा है उससे तुरन्त सिद्धि मिल रही है, एक्शन प्लैन और क्या बनाना है? रूकावट भले आये परंतु रूकेंगे नहीं। हिम्मत के साथ विश्वास इतना है कि रूकने वाली बातें आयेंगी और वो चली जायेंगी। इतना बहादुर बनना है। जो साक्षी होकर पार्ट प्ले करता है वो न्यारा और परमात्म प्यार की शक्ति से लाइट-माइट हो जाता है। यह प्लैन नहीं है प्रैक्टिकल है।
अपसेट होने की आदत नहीं है पर सब खुश रहें, यह ध्यान ज़रूर है। बाबा के घर में जो भी आये खुश होके जाये, यह भावना हमेशा रही है। कोई भी चीज़ मेरी नहीं है। इससे आत्मा बाबा का प्यार खींचने की पात्र बनी है। अपनी निजी शक्ति सेवा और सम्बन्ध में बढ़ती रहे, खर्च न हो, यह कोशिश रहती है। देह-अभिमान का अंश भी होगा तो माक्र्स कम हो जायेंगी। अगर सच्चा पुरूषार्थी हँू तो फुल माक्र्स हों। पालना, पढ़ाई, प्राप्तियाँ जो मिली हैं वो हमारे चेहरे और चलन में अगर नहीं हैं तो शान नहीं है।
प्लैन बनाने वाले बाबा के बच्चे बहुत बैठे हैं। अच्छा प्लैन बनाकर हमको देते हैं। हमें बुद्धि को शांत, प्लेन रखना है। ड्रामा में सब हुआ पड़ा है, बाबा कहता भी है अगर ब्रह्मा बाबा से भी कुछ हो गया तो बाबा ठीक कर देगा। पर हमको अपनी मनमत शामिल नहीं करनी है।
कुछ भी बात सामने आ जाये अंदर रेडी रहें, बाबा कहता बच्ची सब ठीक हो जायेगा। ये मीठे बाबा के बोल हैं- बच्ची हो जायेगा। बाबा के बोल में इतनी शक्ति है तो मैं क्यों कहँू- कैसे होगा, कौन करेगा! आज दिन तक यह खेल देखा है। बाबा कैसे करता कराता है, यह खेल देखा है, यही है प्रैक्टिकल प्लैन।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें