छतरपुर, किशोर सागर-7: मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का जन्मोत्सव शोभा यात्रा आयोजित किया गया

0
146

छतरपुर, किशोर सागर-7,मध्य प्रदेश।: चैतन्य राम दरबार सजाकर ब्रह्माकुमारी बहनों ने सिर पर कलश रख किया रामनवमीं की शोभा यात्रा का भव्य स्वागत.

4 किलोमीटर लंबी शोभा यात्रा का ब्रह्माकुमारीज द्वारा 15 क्विंटल फूलों एवं शीतल पेय जल से स्वागत.

मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का जन्मोत्सव सारे भारतवर्ष में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है रामनवमी आते ही सभी राममय हो जाते हैं और हर ओर से श्री राम नाम की गूंज सुनाई देती है ऐसे ही जयकारों से छतरपुर शहर गुंजायमान हो गया। छतरपुर में श्री राम सेवा समिति द्वारा 18 साल पहले रामनवमी पर श्री राम की शोभा यात्रा शुरू की जो लगातार आयोजित की जा रही है इस वर्ष 4 किलोमीटर लंबी शोभायात्रा ने 6 किलोमीटर का रास्ता 9 घंटे में पूरा किया।

इस शोभायात्रा के भव्य स्वागत के लिए ब्रह्माकुमारीज किशोर सागर द्वारा आकाशवाणी तिराहे पर श्री राम का भव्य चैतन्य राम दरबार सजाया गया बहनों ने सिर पर कलश रखकर और 15 क्विंटल फूलों से शोभा यात्रा का स्वागत किया साथ ही शीतल जल पिलाकर सभी की थकान मिटाई।

प्रशासनिक अधिकारी, राजनेता, धर्म नेता, समाजसेवी सभी ने ब्रह्माकुमारीज द्वारा सजाए गए राम दरबार में आकर आरती की और सभी ने एक स्वर में कहा कि ऐसा राम दरबार देखकर दिल खुश हो गया सारी थकान दूर हो गई। इस मनमोहक चैतन्य झांकी ने और ब्रह्माकुमारी बहनों के स्वागत के तरीके और अनूठे दृश्य ने समस्त जनमानस का मन मोह लिया।यह सारा कार्यक्रम छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा के संचालन में  किया गया इस अवसर पर खजुराहो सेवाकेंद्र प्रभारी बीके विद्या छतरपुर एडिशनल एसपी विक्रम सिंह, कोतवाली थाना टीआई अरविंद दांगी, समस्त पुलिस स्टाफ छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह, बीजेपी पूर्व जिला अध्यक्ष गुड्डू सिंह, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नंदिता पाठक, श्री राम सेवा समिति के प्रतिनिधि गिरजा पाटकार,समाजसेवी एवं प्रतिष्ठित व्यापारी अखिलेश मातेले, प्रमोद रावत सहित नगर के गणमान्य नागरिक एवं समस्त जनमानस मौजूद रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें