आबू रोड: मोहिनी दीदी और जयंती दीदी को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा

0
232

मोहिनी दीदी और जयंती दीदी को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा- मणिपुर  इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हरि कुमार ने प्रदान की उपाधि


आबू रोड/राजस्थान।
 ब्रह्माकुमारीज संस्थान की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका बीके मोहिनी दीदी और बीके जयंती दीदी को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई। शांतिवन के डायमंड हाल में आयोजित गरिमामय समारोह में मणिपुर इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हरि कुमार, टेक्निकल ऑफिसर प्रो. राजेश पी चिन्तवाड़ी, रजिस्ट्रार प्रो. हंसराज श्रीवास्तव और प्रो. देवेश वारी देवी ने यह उपाधि प्रदान करते हुए प्रमाण पत्र प्रदान किया। 
वाइस चांसलर डॉ. हरि कुमार ने कहा कि आज हमें बहुत प्रसन्नता हो रही है कि मानवता की सेवा, नारी सशक्तिकरण और जन कल्याण, आध्यात्म और राजयोग के प्रचार-प्रसार में अपना पूरा जीवन समर्पित कर लाखों लोगों की प्रेरणास्रोत बनीं ब्रह्माकुमारीज की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी दीदी और अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके जयंती दीदी को मणिपुर इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की जा रही है। आप लोगों को जीवन में योग और राजयोग की मिसाल है। आपके मार्गदर्शन और जीवन को देखकर अनेक लोगों का जीवन बदला है। ऐसी महान विभूतियों को यह डिग्री प्रदान करना हमारे लिए गौरव का विषय है।
वैल्यू एजुकेशन प्रोग्राम के डायरेक्टर डॉ. पांड्यामणि भाई ने कहा कि संस्थान के शिक्षा प्रभाग द्वारा देशभर के अलग-अलग विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर मूल्य एवं आध्यात्म शिक्षा के पाठ्यक्रम और डिग्री कोर्स चलाए जा रहे हैं। इस मौके पर संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय भाई, मनिपुर यूनिवर्सिटी के टेक्निकल ऑफिसर प्रो. राजेश पी चिन्तवाड़ी, रजिस्ट्रार प्रो. हंसराज श्रीवास्तव और प्रो. देवेश वारी देवी सहित बड़ी संख्या में बीके भाई-बहन मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें