भोपाल: सर्व धर्म विश्व शांति सम्मेलन में ब्रह्मा कुमारीज ने दिया शांति का दिव्य संदेश

0
381

भोपाल,मध्य प्रदेश। वर्तमान समय संसार में विश्व युद्ध एवं प्राकृतिक आपदाओं से दुखी और अशांत लोगों के लिए सेवा सदन तुलसी नगर में विशेष सर्वधर्म के धर्म गुरुओं का संगठन एकत्रित हुआ जिसमें विशेष सभी धर्म के प्रतिनिधियों ने विश्व शांति एवं सद्भावना के लिए अपने-अपने धर्म ग्रंथो में दिए गए शांति संदेशों को सबके सामने रखते हुए एवं सबके लिए प्रार्थना की । 

इसमें आर्च  बिशप दुरई राज जी, शहर काजी सैयद अयूब अली जी एवं सिख समाज के गुरवेज सिंह जी सहित बौद्ध धर्म एवं सनातन धर्म के प्रतिनिधि मौजूद थे ।साथ ही प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय नीलबड़ से बीके हेमा एवं बीके डॉक्टर प्रियंका भी शामिल हुए । 

बीके डॉक्टर प्रियंका के द्वारा ब्रह्माकुमारीज् के द्वारा सिखाए जाने वाले राजयोग मेडिटेशन की जानकारी देते हुए कहा यह एकमात्र ज्ञान है जिससे विश्व में भाईचारे की भावना को र्निमित किया जा सकता है साथ ही बताया गया की ब्रह्माकुमारीज् द्वारा हर माह के तीसरे रविवार को विश्व शांति दिवस के रूप में मनाया जाता है तथा यहां के सभी भाई बहनें मिलकर संगठित विश्व शांति के लिए योग करते है।

बीके हेमा द्वारा विश्व शांति के लिए विशेष संदेश में कहा गया कि हम सभी शांत स्वरूप आत्माएं शांति के सागर परमात्मा की संतान है और आपस में सभी भाई-भाई हैं अतः हमें समाज के बने हुए सरहदों एवं धर्म से ऊपर उठकर मानवता का साथ देना है और मिलकर इस विषम परिस्थिति का सामना करना है अंत में उन्होंने राजयोग ध्यान अभ्यास द्वारा सारी विश्व की आत्माओं के लिए शांति की  प्रार्थना द्वारा सभी को शांति की दुआएं दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें