सुरत :”दिव्य वरदानी भवन” का सेवार्पण भवन के उद्घाटन के साथ 2 बहनों का समर्पण समारोह भी रखा गया

0
249

सुरत, गुजरात: रांदेर सेवाकेन्द्र के नवनिर्मित भवन “दिव्य वरदानी भवन” का सेवार्पण हमारी प्रिय उषा दीदी के करकमलों से हुआ. विशेष समाचार यह भी है कि भवन के उद्घाटन के साथ 2 बहनों का समर्पण समारोह भी रखा गया था.  विजयादशमी के शुभ मुहूर्त में उषा दीदी सेवा केन्द्र पर पधारे. उनका भावपूर्ण स्वागत सेवा केन्द्र संचालिका ब्र.कु. लीला बहन ने किया. दीदी के साथ सुरत-वलसाड सब ज़ोन की संचालिका रंजन बहन भी थी. रीबन काटकर, नारियेल तोड़कर और नामपट्टिका का अनावरण करके भवन में प्रवेश करने के बाद बाबा के कमरे का, बाबा के भंडारे का तथा होल का भी उद्घाटन किया गया.

बाद में सब समारोह के स्थान पर पहुँचे रंगारंग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे गुजरात राज्य के वन और पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन और जल आपूर्ति राज्य मंत्री माननीय मुकेशभाई पटेल. मुख्य वक्तव्य देते हुए राजयोगिनी उषा दीदी ने कहा कि आज त्रिवेणी संगम है. विजया दशमी, भवन उद्घाटन और समर्पण समारोह. उन्होंने तीनो अवसरों को समेटते हुए प्रभावशाली वक्तव्य दिया. 

मंच पर उपस्थित महानुभावों और अन्य कई लोगों ने दीप प्रागट्य में भी हिस्सा लिया. मंत्री जी ने समारोह का हिस्सा लेने की ख़ुशी जाहिर करते हुए भविष्य में सदा ब्रह्माकुमारिज़ के सहयोगी बने रहने का आश्वासन दिया. बाद में बाबा को अपना जीवन समर्पित करने जा रही 2 बहनों का आगमन हुआ. मातपिता ने लाल चुनरी के नीचे सुरक्षित रखते हुए दोनों कन्याओं को मंच पर पहुँचाया. दोनों बहनों ने परमात्मा शिव को अपना वर मानते हुए शिवलिंग को माला पहनाई. बाद में दादी जी के प्रतिनिधि के रूप में उषा दीदी ने उन दोनों को माला पहनाई. उन्होंने शिवलिंग के 7 फेरे भी लिए. भरी सभा में 2 बहनों ने अपना शपथ पत्र भी पढ़ा तथा मातपिता ने भी अपनी समर्पण करने की इच्छा प्रकट की. बाद में उन्होंने अपनी कन्याओं का हाथ उषा दीदी तथा रंजन बहन को सौंपा. केक भी काटा गया तथा सभी का मुख मीठा कराया गया. बाल कलाकारों ने बहुत सुन्दर प्रस्तुति दी. इस प्रकार मनभावन समारोह में सूरत रांदेर सेवा केन्द्र का उद्घाटन भी हुआ और 2 बहनों का समर्पण भी हुआ.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें